Gautam Gambhir annoyed With Team Management Comments On Rishabh Pant | ऋषभ पंत पर टीम मैनेजमेंट के कमेंट्स पर भड़के गंभीर, कहा, 'एक युवा खिलाड़ी को संभालने का ये तरीका गलत'
गौतम गंभीर ने की ऋषभ पंत पर टीम मैनेजमेंट के कमेंट्स की आलोचना

Highlightsगौतम गंभीर ने कहा कि टीम मैनेजमेंट का पंत को संभालने का तरीका गलतगंभीर ने कहा कि ऋषभ पंत को मुश्किल वक्त में समर्थन की जरूरत है

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया मैनेजमेंट द्वारा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को संभालने के तरीके की आलोचना की है। 

ये युवा विकेटकीपर पिछली कई पारियों में लापरवाही भरे शॉट खेलकर सस्ते में आउट होने के बाद आलोचकों के निशाने पर है। 

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले एक तरह से पंत को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर उन्होंने लापरवाही से बैटिंग बंद नहीं की तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना होगा। 

गंभीर ने कहा, टीम मैनेजमेंट का पंत को संभालने का तरीका गलत

गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे अपने कॉलम में लिखा है, निजी तौर पर मैंने हमेशा विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका के लिए ऋषभ को संजू सैमसन से आगे रखा है, लेकिन ये देखना निराशाजनक है कि टीम मैनेजमेंट 'निडर से लापरवाह', 'ऋषभ को खामियाजा भुगतना होगा' और 'ऋषभ के बैकअप की जरूरत' है जैसे शब्दों का प्रयोग कर रहा है। 

दो वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे गंभीर ने लिखा है, 'ये किसी युवा मानव संसाधन को संभालने का कोई तरीका नहीं है। हर कई चाहता है कि वह 'समझदारी' भारी क्रिकेट खेलें।

पंत को मुश्किल समय में समर्थन की जरूरत: गंभीर

उन्होंने कहा, मैंन नहीं जानता कि इसका क्या मतलब है। मैं जो जानता हूं वह ये है कि अब ये लड़का रन बनाने के बजाय अपनी जगह बचाने के लिए खेल रहा है। बाहर से देखने पर लगता है कि उनकी मानसिकता एकदम सही जगह पर है। किसी को उनके कंधे पर हाथ रखकर यह कहने की जरूरत है कि वह उन्हें टीम में चाहते हैं।' 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में दूसरे टी20 में पंत को चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा गया, लेकिन वह एक गेंद को फाइन लेग की तरफ स्लाइस करने की कोशिश में 4 रन बनाकर आउट हो गए।

इस मैच के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि हर फॉर्मेट में ऋषभ पंत के बैकअप तैयार किए जा रहे हैं। प्रसाद ने पंत के बैक के रूप में केएस भरत, संजू सैमसन और ईशान किशन के नाम लिए।


Web Title: Gautam Gambhir annoyed With Team Management Comments On Rishabh Pant
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे