गणेश चतुर्थी पर भारतीय खिलाड़ियों ने यूं किया भगवान गणेश का स्वागत, कहा, 'गणपति बप्पा मोरया'

Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी के अवसर पर सचिन-सहवाग समेत कई भारतीय खिलाड़ियों ने लोगों को शुभकामनाएं दी हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 13, 2018 01:42 PM2018-09-13T13:42:54+5:302018-09-13T13:46:22+5:30

Ganesh Chaturthi: From Sachin to Sehwag, here is how Indian players wishes on this festival | गणेश चतुर्थी पर भारतीय खिलाड़ियों ने यूं किया भगवान गणेश का स्वागत, कहा, 'गणपति बप्पा मोरया'

सचिन ने दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

googleNewsNext

नई दिल्ली, 13 सितंबर: देश भर में गणेश चतुर्थी पर्व की शुरुआत आज से हो गई है। 10 दिनों तक चलने वाले ये त्योहार इस बार 13 सितंबर से 23 सितंबर तक मनाया जा रहा है। 

गणेश चतुर्थी की सबसे ज्यादा धूम महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में रहती है, जहां के लाल बागचा राजा की गणेश प्रतिम की चर्चा पूरे देश में होती है। इस दौरान मुंबई में हजारों की संख्या में गणेश प्रतिमाएं सजती हैं और 10 दिनों के इस पर्व के दौरान भक्ति का उत्साह चरम पर होता है।

गणेश चतुर्थी के अवसर पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बप्पा की तस्वीर शेयर करते हुए लोगों को इस त्योहार की शुभकामनाएं दी हैं। 

सचिन के साथ ही इस अवसर पर वीरेंद्र सहवाग, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, सुरेश रैना, वीवीएस लक्ष्मण, शिखर धवन, युवराज सिंह, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और रेसलर योगेश्वर दत्त समेत कई स्टार खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं दी हैं। 










गणेश चतुर्थी को विनायक चतुर्थी के नाम से भी जाना जाता है। इसे गणेश जी के जन्म उत्सव के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है। गणेश चतुर्थी के दस दिनों बाद श्रद्धालु गणेश जी की प्रतिमाओं का समुद्र और नदियों में विसजर्न करते हैं।  

Open in app