IPL 2020: गौतम गंभीर ने उठाए कप्तानी पर सवाल तो विराट कोहली के समर्थन में आए RCB के हेड कोच, कहा- ऐसा कप्तान भाग्य से मिलता है

अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2012 और 2014 में आईपीएल चैम्पियन बनाने वाले गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े किए थे। गंभीर के इस बयान पर आरसीबी के हेड कोच ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

By अमित कुमार | Published: November 8, 2020 08:43 AM2020-11-08T08:43:21+5:302020-11-08T08:45:50+5:30

Gambhir calls for Kohli removal from Bangalore captaincy Rcb head coach react this statment | IPL 2020: गौतम गंभीर ने उठाए कप्तानी पर सवाल तो विराट कोहली के समर्थन में आए RCB के हेड कोच, कहा- ऐसा कप्तान भाग्य से मिलता है

आरसीबी के खिलाड़ियों संग कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlights गंभीर के इस बयान के बाद आरसीबी के हेड कोच और स्टाफ ने विराट कोहली का समर्थन किया है। साइमन कैटिच ने विराट कोहली को कप्तान बनाए रखने की बात कही है।कोहली ने इस आईपीएल के 15 मैचों में 121.35 की स्ट्राइक रेट से 450 से अधिक रन बनाए।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चैम्पियन टीम का हिस्सा रहे गौतम गंभीर का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान के रूप में विराट कोहली के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें इस पद से हटा दिया जाना चाहिए क्योंकि अब यह जवाबदेही का भी सवाल है। गंभीर के इस बयान के बाद आरसीबी के हेड कोच और स्टाफ ने विराट कोहली का समर्थन किया है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख माइक हेसन और साइमन कैटिच ने विराट कोहली को कप्तान बनाए रखने की बात कही है। साइमन कैटिच ने कहा, 'नेतृत्व की नजर से हम उसकी (कोहली) मौजूदगी के कारण बहुत भाग्यशाली हैं, वह बहुत ही पेशेवर है और उसे खिलाड़ियों का सम्मान प्राप्त है।' उन्होंने कहा कि कोहली टीम और युवा खिलाड़ियों खासकर देवदत्त पड्डीकल साथ काफी समय बिताते हैं।  

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा नजरिया ज्यादा खिलाड़ियों में नहीं दिखता है। हमने प्रतियोगिता में भाग लिया और अंत तक सही तरीके से चुनौती पेश की। इसका ज्यादा श्रेय विराट को जाता है। कोहली ने इस आईपीएल के 15 मैचों में 121.35 की स्ट्राइक रेट से 450 से अधिक रन बनाए। वह हालांकि बीच के ओवरों में संघर्ष करते दिखे।

वहीं ‘ईएसपीनक्रिकइंफो’ के मुताबिक गंभीर से जब पूछा गया कि क्या आरसीबी को कोहली को कप्तानी के दायित्व से मुक्त कर देना चाहिये तो उन्होंने कहा कि शत-प्रतिशत, क्योंकि अब बात जवाबदेही के बारे में है। टूर्नामेंट में आठ साल (खिताब के बिना), आठ साल एक लंबा समय है। आप मुझे कोई अन्य कप्तान के बारे बताइए, कप्तान को छोड़िये, मुझे किसी अन्य खिलाड़ी के बारे में बताइए, जो आठ वर्षों तक किसी टीम के साथ रहने के बाद भी खिताब नहीं जीता और फिर भी टीम के साथ बना हुआ है। 

Open in app