Galle Test: Akila Dananjaya picks five, Ross taylor unbeaten on 86, New Zealand on back foot | SL vs NZ: अकीला धनंजय ने नए ऐक्शन से गेंदबाजी करते हुए झटके 5 विकेट, पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड बैकफुट पर
अकीला धनंजय ने गॉल टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ झटके 5 विकेट

गॉल, 14 अगस्त: श्रीलंकाई स्पिनर अकीला धनंजय के पांच विकेट झटकने से न्यूजीलैंड की टीम ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की दो मैचों की सीरीज के पहले मैच के शुरुआती दिन बारिश के कारण खेल रोके जाने तक पांच विकेट गंवाकर 203 रन बनाए। अनुभवी रॉस टेलर ने नाबाद 86 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

पिछले साल संदिग्ध ऐक्शन की शिकायत होने के बाद नए ऐक्शन के साथ गेंदबाजी कर रहे धनंजय ने पिछले छह मैचों में चौथी बार पांच विकेट चटकाए। धनंजय ने 22 ओवर में 57 रन पर पांच विकेट लिये। उनके अलावा टीम के किसी भी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली।

धनंजय की फिरकी के आगे बैकफुट पर दिखे किवी बल्लेबाज

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाजों जीत रावल और टाम लैथम ने 64 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई जिसके बाद धनंजय ने अपनी फिरकी का जादू चलाया। लैथम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे जो 30 रन बनाने के बाद धनंजय की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे। केन विलियम्सम भी तीन गेंद बाद खाता खोले बिना धनंजय की गेंद को शॉर्ट मिडविकेट पर विरोधी कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के हाथों में खेल गए।

लंच से पहले के अंतिम ओवर में धनंजय ने बायें हाथ के बल्लेबाज रावल को गुगली पर पहली स्लिप में धनंजय डिसिल्वा के हाथों कैच कराके मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया। उन्होंने 33 रन बनाए। लंच के बाद हालांकि टेलर को हेनरी निकोल्स का अच्छा साथ मिला और दोनों ने 100 रन की साझेदारी निभाई।

धनंजय ने निकोल्स की 42 रन की पारी को पगबाधा आउट कर तोड़ा। उन्होंने इसके बाद विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को भी एक रन के स्कोर पर पगबाधा कर चाय से पहले न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया। इस बीच टेलर ने अपना 31वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 131 गेंद की नाबाद पारी में छह चौके लगाये।

दिन का खेल खत्म होते समय टेलर के साथ मिशेल सैंटनर (नाबाद आठ) क्रीज पर मौजूद थे। श्रीलंका और न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपना पहला मैच खेल रहे हैं जिसमें नौ शीर्ष टीम पांच दिनी प्रारूप में खिताब के लिए भिड़ेंगी। 


Web Title: Galle Test: Akila Dananjaya picks five, Ross taylor unbeaten on 86, New Zealand on back foot
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे