Former pakistani cricketer shahid afridi controversial comments on abhinandan-varthaman and harbhajan singh-yuvraj singh | नहीं मान रहे शाहिद अफरीदी, इस बार अभिनंदन को लेकर कसा तंज, युवी-भज्जी को बताया मजबूर
नहीं मान रहे शाहिद अफरीदी, इस बार अभिनंदन को लेकर कसा तंज, युवी-भज्जी को बताया मजबूर

Highlightsशाहिद अफरीदी ने पीएम मोदी को लेकर दिया था आपत्तिजनक बयान।भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह और युवराज सिंह कर चुके आलोचना।शाहिद अफरीदी ने इस बार अभिनंदन को लेकर कसा तंज।

भारत और प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित बयान के बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी है। हालांकि सुर्खियों में रहने वाले अफरीदी अब भी लगातार कश्मीर मामले पर अपनी 'सियासत' जारी रखे हुए हैं।

अफरीदी ने हाल ही में एक चैनल को इंटरव्यू में कहा, "कश्मीर के अंदर अगर हिंदू कम्यूनिटी होती और उनके ऊपर जुल्म होता, मैं तब भी आवाज उठाता। बात मजहब की नहीं है, बात इंसानियत की है। पाकिस्तान ने हमेशा भारत को सकारात्मक रिस्पॉन्स दिया है। हमारी सरकार ने हमेशा संबंधों को बेहतर करने का प्रयास किया है। सियासतदान कौम और लोगों को हमेशा जोड़ने की बात करते हैं। वो मजहब को बीच में नहीं लाते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "पाकिस्तान सरकार ने पाक फौज ने हमेशा पॉजिटिव बात की है। पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया है। इससे बड़ा उदाहरण क्या हो सकता है कि जो भाई हमारे पास उड़ते हुए आए थे... हवा से, हमने उन्हें चाय पिलाकर वापस इज्जत से भिजवाया। आपने उनको भी अपने मुल्क में हीरो बना दिया। जिनको हमने यहां गिरा के वापस भेजा। इससे ज्यादा हम लोग उनके लिए और क्या कर सकते हैं आप लोगों के लिए? आप भी जरा एक-दो कदम आगे बढ़ाओ। आप भी इंसान हो।" 

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "मुझे हिंदुस्तान में इतना प्यार मिला है। इतनी इज्जत मिली है, कहीं पर भी नहीं मिली। यहां तक कि ये जो मैंने बात की, इसमें मेरे मुल्क वालों ने मेरी आलोचना की। उन्होंने कहा कि क्या आपको पाकिस्तान में इज्जत नहीं मिली।"

हरभजन सिंह और युवराज ने अफरीदी को उनके विवादित बयान को लेकर लताड़ा था। इस मामले पर अफरीदी ने कहा, "मैं हरभजन और युवी का हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा कि उन्होंने मेरे फाउंडेशन को सपोर्ट किया। असल मसला क्या है... वो बेचारे भी मजबूर हैं। वो रहते ही उधर हैं। उन्हें भी पता है... उन्हें अच्छी तरह पता है कि जुल्म हो रहा है। जुल्म कर रहे हैं वो लोग। पता है उनको... बस वो मजबूर हैं।"

क्या था मामला: कुछ दिन पहले शाहिद अफरीदी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कहते हैं, "बहुत बड़ी बीमारी (कोरोना) पूरी दुनिया में फैली हुई है... लेकिन इससे भी बड़ी बीमारी मोदी के दिलो-दिमाग में है और वो बीमारी मजहब की बीमारी है... मजहब को लेकर वो सियासत कर रहे हैं और हमारे 2 किलोमीटर पर जहां हमारे कश्मीरी भाई... कश्मीरी बहनें... बुजुर्ग हमारे... उनके साथ जो इतने अरसों से जुल्म कर रहे हैं वो... उन्हें जवाब देना होगा..."

"वैसे तो मोदी बहुत दिलेर बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन हैं डरपोक आदमी... इतने छोटे से कश्मीर के लिए 7 लाख की फौज जमा की है... जबकि हमारे पूरे पाकिस्तान की फौज 7 लाख की है... लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि हमारी 7 लाख फौज के पीछे 22-23 करोड़ की फौज खड़ी है... सब अपनी फौज के साथ हैं। मैं अपनी फौज को सैल्यूट करता हूं..."

Web Title: Former pakistani cricketer shahid afridi controversial comments on abhinandan-varthaman and harbhajan singh-yuvraj singh
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे