Former Pakistani cricketer Riaz Sheikh dies of coronavirus at 51 | 51 साल की उम्र में कोरोना वायरस के कारण क्रिकेटर की मौत, 43 प्रथम श्रेणी मैचों में लिए थे 116 विकेट
पाक के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रियाज शेख का कोविड-19 के कारण निधन। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsपाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रियाज शेख को मंगलवार को निधन हो गया।पड़ोसियों संदेह है कि वह कोविड-19 से संक्रमित थे और उनका परिवार सरकारी प्रक्रियाओं से नहीं गुजरना चाहता था।

कराची। पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रियाज शेख मंगलवार को देश के दूसरे पेशेवर खिलाड़ी बन गए, जिनका संदिग्ध कोरोना वायरस बीमारी के कारण निधन हो गया। सूत्रों ने दावा किया है कि शेख के परिवार ने उनको दफना दिया और उनकी मौत के कारणों को जानने के लिए चिकित्सा अधिकारियों का भी इंतजार नहीं किया। शेख 51 वर्ष के थे। उन्होंने 43 प्रथम श्रेणी मैचों में 116 विकेट लिये। उनका मंगलवार की सुबह निधन हो गया था।

सूत्रों ने कहा, ‘‘उनके परिवार ने सुबह जल्दबाजी में उनका शरीर दफना दिया लेकिन उनके पड़ोसियों संदेह है कि वह कोविड-19 से संक्रमित थे और उनका परिवार उन सरकारी प्रक्रियाओं से नहीं गुजरना चाहता था जो वायरस के कारण मरने वाले रोगियों के लिये तैयार की गयी हैं।’’

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 76398 मामले

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 3,938 नए मामले सामने आने के साथ ही मंगलवार को संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 76,398 हो गयी वहीं इस घातक बीमारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 1,621 हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 78 लोगों की मौत हुयी है जिससे मृतकों की कुल संख्या 1,621 हो गयी।

मंत्रालय के अनुसार, कुल 27, 110 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। सिंध में कोरोना वायरस के 29,647 मरीज हैं जबकि पंजाब में 27,850, खैबर-पख्तूनख्वा में 10,485, बलूचिस्तान में 4,514, इस्लामाबाद में 2,893 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 271 मरीज हैं। अधिकारियों ने अब तक 5,77,974 परीक्षण किए हैं जिनमें से 16,548 परीक्षण पिछले 24 घंटों में किए गए हैं।

इस बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि इस बीमारी का कोई टीका विकसित होने तक लोगों को कोविड-19 के साथ रहना सीखना चाहिए। खान ने महामारी से निपटने के लिए गठित निकाय राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा, "जब तक टीके की खोज नहीं कर ली जाती, तब तक कोरोना वायरस दूर नहीं होगा। हमें इसके साथ ही रहना सीखना होगा और अगर हम सावधानी बरतें तो हम इसके साथ रह सकते हैं।" 

Web Title: Former Pakistani cricketer Riaz Sheikh dies of coronavirus at 51
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे