Former Pakistan Opener Taufeeq Umar Tests Positive For Coronavirus | कोरोना पॉजिटिव मिला पाकिस्तान का ये पूर्व क्रिकेटर, श्रीलंका के खिलाफ जड़ा था दोहरा शतक
कोरोना पॉजिटिव मिला पाकिस्तान का ये पूर्व क्रिकेटर, श्रीलंका के खिलाफ जड़ा था दोहरा शतक

Highlightsपाकिस्तान के पूर्व ओपनर तौफीक उमर कोरोना पॉजिटिव।पाकिस्तान की ओर से 44 टेस्ट और 22 वनडे खेल चुके तौफीक।श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में जड़ा दोहरा शतक।

पाकिस्तान के पूर्व ओपनर तौफीक उमर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद उन्होंने खुद को होम क्वारेंटाइन कर लिया है। हालांकि उनके ‘लक्षण बिल्कुल भी गंभीर नहीं हैं’। तौफीक ने पाकिस्तान के लिए साल 2001 में डेब्यू किया था।

20 जून 1981 को लाहौर में जन्मे तौफीक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 44 टेस्ट की 83 पारियों में 7 शतक, 1 दोहरा शतक और 14 अर्धशतक की मदद से 2963 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 236 रहा। तौफीक ने अक्टूबर 2011 में श्रीलंका के खिलाफ अबू धाबी में ये 236 रन की पारी खेली थी।

बात अगर 22 वनडे मैचों की करें, तो तौफीक ने इसमें 3 अर्धशतक की मदद से 504 रन जुटाए। तौफीक प्रथम श्रेणी में 10598 और लिस्ट-ए में 4852 रन बना चुके हैं। उन्होंने साल 2014 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था।

38 वर्षीय उमर इस खतरनाक वायरस के चपेट में आने वाले चौथे क्रिकेटर हैं। इससे पहले माजिद हक (स्कॉटलैंड), जफर सरफराज (पाकिस्तान) और सोलो एन्क्वेनी (दक्षिण अफ्रीका) कोरोना वायरस के चपेट में आ चुके हैं। 

उमर ने जियो न्यूज से कहा, ‘‘कल रात थोड़ा बीमार महसूस करने के बाद मैंने रात को ही परीक्षण करवाया जिसका परिणाम पॉजिटिव आया है। मेरे लक्षण बिल्कुल भी गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने घर में खुद को अलग कर लिया है। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे मेरे जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करें।’’ 

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 52,000 को पार कर गई है, जबकि 1,101 लोगों की मौत हो चुकी हैं। पाकिस्तान में स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्ज़ा ने शुक्रवार को कहा कि पिछले सप्ताह की वायरस ट्रैकिंग रिपोर्ट अच्छी नहीं थी और अगर सावधानी नहीं बरती गई तो संक्रमण कई गुना बढ़ जाएगा।

पाकिस्तान में सिंध से 20,883, पंजाब से 18,730, खैबर-पख्तूनख्वा से 7,391, बलूचिस्तान से 3,198, इस्लामाबाद से 1,457, गिलगित-बाल्तिस्तान से 607 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से 171 मामले आए हैं।

Web Title: Former Pakistan Opener Taufeeq Umar Tests Positive For Coronavirus
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे