न्यूजीलैंड के पूर्व आल राउंडर ने फिर दिखाया जुझारू अंदाज, बीमारी को दी मात, वीडियो शेयर कर कहा...

पिछले महीने दिल का दौरा पड़ने के बाद 51 वर्षीय न्यूजीलैंड के पूर्व आल राउंडर क्रिस केर्न्स के हृदय की मुख्य धमनी फट गयी थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 19, 2021 05:24 PM2021-09-19T17:24:12+5:302021-09-19T17:27:22+5:30

Former New Zealand all-rounder Chris Cairns spinal stroke serious condition emergency surgery see video | न्यूजीलैंड के पूर्व आल राउंडर ने फिर दिखाया जुझारू अंदाज, बीमारी को दी मात, वीडियो शेयर कर कहा...

जिंदगी बचाने के लिये डॉक्टरों और नर्स को शुक्रिया भी कहा। 

googleNewsNext
Highlightsकेर्न्स ने न्यूजीलैंड के लिये 62 टेस्ट, 215 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। पैरों में लकवा मार गया और रीढ़ की हड्डी में पक्षाघात हो गया।कई सर्जरी हुई और शुक्रगुजार हूं कि विशेषज्ञ मेरे हृदय को बचाने में सफल रहे।

 

कैनबराः न्यूजीलैंड के पूर्व आल राउंडर क्रिस केर्न्स ने रविवार को कहा कि पिछले महीने हृदय की सर्जरी के बाद हुए ‘स्पाइनल स्ट्रोक’ के लिये उन्हें रिहैबिलिटेशन में संभवत: बड़ी चुनौतियों से निपटना होगा।

 

पिछले महीने दिल का दौरा पड़ने के बाद 51 वर्षीय केर्न्स के हृदय की मुख्य धमनी फट गयी थी। अपने समय के महान आल राउंडर में से एक केर्न्स ने न्यूजीलैंड के लिये 62 टेस्ट, 215 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। दिल के ऑपरेशन के बाद उनके पैरों में लकवा मार गया और रीढ़ की हड्डी में पक्षाघात हो गया।

केर्न्स ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गये एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘छह हफ्ते पहले मुझे टाइप ए ‘एओर्टिक डाइसेक्शन’ का सामना करना पड़ा जिसका मतलबा था कि मेरे दि ल की एक धमनी फट गयी थी। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरी कई सर्जरी हुई और शुक्रगुजार हूं कि विशेषज्ञ मेरे हृदय को बचाने में सफल रहे।

’’ केर्न्स ने कहा, ‘‘इसमें कुछ पेचीदगियों का सामना करना पड़ा जिसमें ‘स्पाइनल स्ट्रोक’ भी शामिल था जिसके लिये मुझे आगे होने वाले रिहैबिलिटेशन में संभवत: सबसे बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। ’’ केर्न्स ने इस संदेश में अपनी जिंदगी बचाने के लिये डॉक्टरों और नर्स को शुक्रिया भी कहा। 

Open in app