IndvsAus: मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा सदमा, भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले खिलाड़ी की मौत

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड में गुरुवार से टेस्ट मैच खेलना है। इस मैच से पहले टीम के खिलाड़ियों को एक बुरी खबर मिली है।

By अमित कुमार | Published: December 16, 2020 10:02 AM2020-12-16T10:02:08+5:302020-12-16T10:29:39+5:30

Former Australia all-rounder Eric Freeman passes away at 76 | IndvsAus: मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा सदमा, भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले खिलाड़ी की मौत

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट ऑलराउंडर एरिक फ्रीमैन ने 76 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया।साल 2002 में फ्रीमैन को मेडल ऑफ द ऑर्डर ऑफ आस्ट्रेलिया से नवाजा गया था। फ्रीमैन ने भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था और इस मैच में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की थी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से डे-नाईट टेस्ट मैच खेला जाना है। एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा सदमा लगा है। ऑस्ट्रेलिया  के पूर्व टेस्ट ऑलराउंडर एरिक फ्रीमैन का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है। एरिक फ्रीमैन के निधन से पूरा क्रिकेट जगत शोक में है। हर कोई उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआएं मांग रहा है। 

एरिक फ्रीमैन ने 1968 में गाबा में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था। यह मैच उनके लिए यादगार रहा था। इस मैच में उन्होंने दोनों पारियों में भारतीय ओपनर को आउट किया था। फ्रीमैन का करियर काफी छोटा रहा है। लेकिन अपने छोटे से करियर में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया था। एरिक फ्रीमैन को ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी में गिना जाता है। 

एरिक फ्रीमैन ने अपने करियर में आस्ट्रेलिया के लिए कुल 11 टेस्ट खेले और 345 रन बनाने के अलावा 34 विकेट हासिल किए। साल 1968-69 के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया टेस्ट सीरीज उनके करियर का सबसे शानदार सीरीज रहा था। इस सीरीज में फ्रीमैन ने 183 रन बनाने के साथ-साथ 13 विकेट भी लिए थे। अपने खिलाड़ी के निधन पर शोक जताते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फ्रीमैन को श्रद्धांजलि दी है।

 

Open in app