Highlightsकठिन हालात में सिनेमा और क्रिकेट के लिये तरस रहे दर्शकों के लिये भी यह आईपीएल खास होगा।आईपीएल का कुछ भाग 2014 में जब यूएई में खेला गया था, तब कोलकाता नाइट राइडर्स ने खिताब जीता था। धोनी के सबसे विश्वस्त सिपहसालार सुरेश रैना इस बार नहीं है ।


आईपीएल में शनिवार को गत चैम्पियन रोहित की मुंबई इंडियंस का सामना पहले मैच में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से होगा । भारत में कोरोना महामारी के बढते मामलों के कारण टूर्नामेंट यूएई में खेला जा रहा है और मैदान में दर्शक नहीं होंगे । कठिन हालात में सिनेमा और क्रिकेट के लिये तरस रहे दर्शकों के लिये भी यह आईपीएल खास होगा और खिलाड़ियों के लिये भी ऐसी परिस्थितियों में खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। 

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल लय हासिल की और उनके पास अय्यर जैसा बेहतरीन कप्तान , पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही रविचंद्रन अश्विन जैसा अनुभवी गेंदबाज टीम में है। राहुल की पंजाब टीम का अच्छा प्रदर्शन भविष्य में राहुल को भारतीय टीम के संभावित कप्तानों की जमात में शामिल कर सकता है । यह देखना होगा कि ग्लेन मैक्सवेल, गेल और मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ियों को वह कैसे संभालते हैं। 

सनराजइर्स हैदराबाद की फाइनल तक पहुंचने की होगी कोशिश

सनराजइर्स हैदराबाद की कोशिश एक बार फिर फाइनल तक पहुंचने की होगी और उनके कप्तान डेविड वार्नर मैच जिताने के फन में माहिर हैं। उनके पास जॉनी बेयरस्टॉ की आक्रामकता , केन विलियमसन की ‘कूलनेस’ और राशिद खान की कलाई का जादू है। आईपीएल का कुछ भाग 2014 में जब यूएई में खेला गया था, तब कोलकाता नाइट राइडर्स ने खिताब जीता था। 

पहले मैच में मुंबई का पलड़ा भारी 

पहले मैच में मुंबई का पलड़ा भारी लग रहा है । रोहित, क्विंटोन डिकॉक, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, पंड्या बंधु, कीरोन पोलार्ड बल्लेबाजी को मजबूत देते हैं । ट्रेंट बोल्ट और नाथन कूल्टर नाइल भी टीम में हैं । चेन्नई टीम में इतने सालों में ज्यादा बदलाव नहीं आया है । धोनी के सबसे विश्वस्त सिपहसालार सुरेश रैना इस बार नहीं है । उनकी जगह रितुराज गायकवाड़ भी उपलब्ध नहीं है जो कम से कम पांच बार कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं । लेकिन चेन्नई के पास वाटसन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा और ब्रावो जैसे मैच विनर हैं । मिशेल सेंटनेर और लुंगी एंगिडि भी चयन के लिये उपलब्ध हैं । 

आईपीएल में पहली बार नहीं होंगी ये सारी चीजें

1. गेंद पर नहीं होगा लार का इस्तेमाल 
2. पहली बार स्टेडियम नहीं होंगे फैंस 
3. चीयरलीडर्स का नहीं दिखेगा जलवा 
4. टॉस के बाद खिलाड़ी नहीं मिलाएंगे हाथ (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: for the first time all these things will not be in the indian premium league
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे