तेंदुलकर ने चुनी वर्ल्ड कप इलेवन, कोहली नहीं बल्कि केन विलियम्सन को बनाया कप्तान, धोनी को जगह तक नहीं

By भाषा | Published: July 16, 2019 05:10 PM2019-07-16T17:10:02+5:302019-07-16T17:10:02+5:30

Five Indians in Sachin Tendulkar's World Cup XI, no MS Dhoni | तेंदुलकर ने चुनी वर्ल्ड कप इलेवन, कोहली नहीं बल्कि केन विलियम्सन को बनाया कप्तान, धोनी को जगह तक नहीं

तेंदुलकर ने चुनी वर्ल्ड कप इलेवन, कोहली नहीं बल्कि केन विलियम्सन को बनाया कप्तान, धोनी को जगह तक नहीं

googleNewsNext

अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी विश्व कप एकादश में पांच भारतीयों को रखा है लेकिन विकेटकीपर के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी की जगह इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टॉ को तरजीह दी है। तेंदुलकर ने जो टीम चुनी है उसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा आलराउंडर हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा शामिल हैं।

रोहित ने जहां टूर्नामेंट में पांच शतकों की मदद से सर्वाधिक 648 रन बनाये वहीं जडेजा ने केवल दो मैच खेले लेकिन तब भी एकादश में जगह बनाने में सफल रहे। तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के कप्तान और मैन आफ द टूर्नामेंट चुने गये केन विलियम्सन को भी टीम में रखा है।

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी उनकी टीम में जगह मिली है जिन्होंने 600 से अधिक रन बनाए और 11 विकेट लिए। विश्व कप फाइनल के स्टार इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के रूप में एक अन्य ऑलराउंडर इस टीम में शामिल है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क तेज गेंदबाजी विभाग की अगुवाई करेंगे। उन्होंने टूर्नामेंट में 27 विकेट लिए थे। उनके साथ बुमराह के अलावा इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को शामिल किया गया है।

बेयरस्टो यहां तक कि इंग्लैंड की टीम के भी पहली पसंद के विकेटकीपर नहीं थे और जोस बटलर ने यह भूमिका निभायी थी लेकिन तेंदुलकर की एकादश में उन्हें विकेटकीपर के रूप में जगह मिली है। उन्हें अनुभवी धोनी पर प्राथमिकता मिली है। तेंदुलकर ने आधिकारिक प्रसारक के लिये कमेंट्री करते हुए एकादश का चयन किया।

तेंदुलकर की विश्व कप एकादश : रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर।

Open in app