IPL 2019: पहली बार आईपीएल में खेलेंगे ये 5 खिलाड़ी, कोई कोहली तो कोई धोनी की टीम में करेगा धमाल

आज हम बताने जा रहे हैं ऐसे ही युवा खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें पहली बार आईपीएल टीमों में शामिल किया गया और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने को तैयार हैं।

By सुमित राय | Published: March 22, 2019 02:32 PM2019-03-22T14:32:04+5:302019-03-22T14:32:04+5:30

Five Debutants to watch out for in IPL 2019, Virat Kholi's RCB to MS Dhoni's CSK new players name | IPL 2019: पहली बार आईपीएल में खेलेंगे ये 5 खिलाड़ी, कोई कोहली तो कोई धोनी की टीम में करेगा धमाल

आईपीएल 2019 की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है।

googleNewsNext
Highlightsइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां सीजन 23 मार्च से शुरू हो रहा है।आईपीएल 2019 का पहला मैच चेन्नई और बैंगलोर से चेन्नई में होगा।कई युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में पहली बार खेलने का मौका मिला है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां सीजन 23 मार्च से शुरू हो रहा है। आईपीएल के हर सीजन में नई प्रतिभा को देखने का मौका मिलता है और इस साल भी बहुत से युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में पहली बार खेलने का मौका मिला है। आज हम बताने जा रहे हैं ऐसे ही युवा खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें पहली बार आईपीएल टीमों में शामिल किया गया और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने को तैयार हैं।

बता दें कि बीसीसीआई ने लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ आईपीएल के लीग मैचों का कार्यक्रम जारी किया गया है और प्लेऑफ का कार्यक्रम बाद में जारी होगा। आईपीएल 2019 के पहले मैच में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का सामना विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से चेन्नई में होगा। वहीं दूसरा मुकाबला 24 मार्च को कोलकाता नाइनट राइडर्स और सनराइजर्स हैदाबाद के बीच होगा।

ये खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे आईपीएल :

सैम कर्रन : भारत के इंग्लैंड दौरे पर गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करने वाले सैम कर्रन को किंग्स इलेवन पंजाब ने नीलामी में 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। सैम कर्रन ने एजबेस्टन टेस्ट में भारत के खिलाफ पहली पारी में चार विकेट झटकते हुए 88 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था और किसी टेस्ट पारी में चार विकेट लेने वाले इंग्लैंड के सबसे युवा गेंदबाज बन गए थे। इसके अलावा सैम कर्रन ने भारत के खिलाफ कई अहम पारी खेली थी और टेस्ट सीरीज में 272 रन बनाए थे।

शिमरोन हेटमायेर : वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शिमरोन हेटमायेर ने भारत के वनडे सीरीज में धमाकेदार पारी खेली और पांच मैचों में 259 रन बनाए, जिसमें 106 और 94 रनों की दो पारियां थी। इसके बाद आईपीएल नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा।

मिशेल सैंटनर : न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज मिशेल सैंटनर इस साल के आईपीएल में डेब्यू को तैयार हैं। पिछले साल आईपीएल से पहले चेन्नई ने सैंटनर को 50 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन वो चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। अब सैंटनर धोनी की कप्तानी में आईपीएल करियर की शुरुआत करेंगे।

वरुण चक्रवर्ती : इस स्पिनर को खरीदने के लिए कम से कम पांच फ्रेंचाइजी के बीच जमकर बोली लगी। तमिलनाडु के वरुण को आखिर में किंग्स इलेवन पंजाब ने उनकी बेस प्राइस से 42 गुना ज्यादा कीमत में 8.40 करोड़ रुपये में खरीदते हुए सबको चौंका दिया। वरुण स्पिन गेंदबाजी करते हुए सात अलग तरह की गेंदें फेंक सकते हैं, जिस कारण उन्हें मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में अपनी घातक गेंदबाजी से उन्होंने सबको अपना मुरीद बना लिया।

एश्टन टर्नर : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एश्टन टर्नर को राजस्थान रॉयल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा था। उन्होंने बिग बैश लीग के पिछले सीजन में पर्थ स्काचर्स की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में 378 रन बनाए थे। टर्नर ने हाल ही में भारत के खिलाफ चौथे वनडे में 84 रनों की नाबाद पारी खेलकर 359 रनों के लक्ष्य को हासिल करने अहम भूमिका निभाई थी।

Open in app