राजस्थान के खिलाफ दिल्ली को 10 ओवर में जीत दिलाना चाहते थे ऋषभ पंत, मैच के बाद किया खुलासा

ऋषभ पंत की 38 गेंद में 53 रन की पारी के दम पर दिल्ली ने 16.1 ओवर में पांच विकेट पर 121 रन बनाकर जीत दर्ज कर तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची।

By भाषा | Published: May 5, 2019 12:30 PM2019-05-05T12:30:53+5:302019-05-05T12:30:53+5:30

First we thought of finishing the chase in 10 overs, says Rishabh Pant | राजस्थान के खिलाफ दिल्ली को 10 ओवर में जीत दिलाना चाहते थे ऋषभ पंत, मैच के बाद किया खुलासा

राजस्थान के खिलाफ दिल्ली को 10 ओवर में जीत दिलाना चाहते थे ऋषभ पंत, मैच के बाद किया खुलासा

googleNewsNext

नई दिल्ली, पांच मई।दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज करने के बाद कहा कि टीम की योजना 10 ओवर में जीत दर्ज कर अंक तालिका में चेन्नई सुपरकिंग्स से ऊपर शीर्ष पर जगह पक्की करने पर थी। पंत की 38 गेंद में 53 रन की पारी के दम पर दिल्ली ने 16.1 ओवर में पांच विकेट पर 121 रन बनाकर जीत दर्ज कर तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची।

ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा, ‘‘जब भी मैं टीम को जीत दिलाता हूं मुझे खुशी होती है। मैच खत्म करना काफी खास होता है। पिछले मैच में मैं टीम को जीत नहीं दिला सका था लेकिन आज ऐसा करने में सफल रहा। हम मैं को आखिर तक ले गये और आसानी से जीत दर्ज की।

इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, ‘‘पहले हमने सोचा था कि इस लक्ष्य को 10 ओवर में हासिल करेंगे लेकिन हमने शुरूआत में विकेट गंवा दिए और फिर हमारा ध्यान मैच जीतने पर था। हम प्लेऑफ में किसी भी टीम के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। ऐसे विकेट पर अगर तेज गेंदबाज शुरू में विकेट चटका ले तो स्पिनरों के लिए काम आसान हो जाता है।’’

जीत के लिए 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए ऋषभ ने पांच छक्के और दो चौके लगाये। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनके खिलाड़ी खुल कर खेलने में सक्षम थे तो वही राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह इस सत्र के प्रदर्शन को जल्द ही भूलना चाहेंगे।

रहाणे ने कहा, ‘‘हमारे लिए ये मुश्किल सत्र था। हम मुश्किल मौकों को नहीं भुना सके। आज के मैच के लिए हम इन खिलाड़ियों को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते क्योंकि ज्यादातर खिलाड़ी सत्र का तीसरा या चौथा मैच ही खेल रहे थे।’’

उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलने वाले युवा रेयान पराग की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘रियान पराग शानदार खिलाड़ी है, श्रेयस गोपाल ने भी अच्छा किया। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, 140-150 का स्कोर चुनौतीपूर्ण होता।

Open in app