टेस्ट में कप्तान बने रहेंगे डु प्लेसिस, वनडे-टी20 से छिन सकती है कमान

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद कोच ओट्टिस गिब्सन और उनके कोचिंग सदस्यों की विदाई तय होने के बाद वान जिल ने कहा कि वह एक-दो दिनों में चयन बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

By भाषा | Published: August 6, 2019 07:37 PM2019-08-06T19:37:39+5:302019-08-06T19:37:39+5:30

Faf du Plessis to captain South Africa in India Tests | टेस्ट में कप्तान बने रहेंगे डु प्लेसिस, वनडे-टी20 से छिन सकती है कमान

टेस्ट में कप्तान बने रहेंगे डु प्लेसिस, वनडे-टी20 से छिन सकती है कमान

googleNewsNext

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के कार्यवाहक निदेशक कोरी वान जिल ने कहा कि अक्टूबर में होने वाले भारत दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में फाफ डु प्लेसिस कप्तान बने रहेंगे, लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में यह जिम्मेदारी किसी और को सौंपी जा सकती है।

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद कोच ओट्टिस गिब्सन और उनके कोचिंग सदस्यों की विदाई तय होने के बाद वान जिल ने कहा कि वह एक-दो दिनों में चयन बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। इसमें 2023 विश्व कप को लेकर चर्चा भी की जाएगी। वान जिल ने कहा, ‘‘ फाफ टेस्ट टीम के कप्तान होंगे, लेकिन हमें भविष्य की तरफ देखना होगा और 2023 (एकदिवसीय विश्व कप) की योजना पर काम करना होगा।’’

दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। टेस्ट श्रृंखला दो अक्टूबर से शुरू होगी, जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम का पहला मुकाबला होगा। टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थाबांग मोरो ने मंगलवार को उम्मीद जतायी कि दिसंबर मे इंग्लैंड दौरे से पहले फुटबाल शैली के अनुसार टीम का कायाकल्प होगा। सीएसए ने रविवार को कहा था कि उनकी योजना फुटबॉल प्रबंधन की तरह शैली अपनाने की है, जहां टीम मैनेजर के पास कोचिंग सदस्यों और तीनों प्रारूपों के कप्तानों को चुनने का अधिकार होगा।

Open in app