टॉस हारने से परेशान फाफ डु प्लेसिस, बोले- टेस्ट क्रिकेट में इसे बंद ही कर दिया जाए

डुप्लेसी ने स्वीकार किया कि उनकी टीम में मानसिक दृढ़ता की कमी थी। उन्होंने कहा कि तीनों मैच में टॉस हारने से मुश्किल दिख रहा काम नामुमकिन हो गया। 

By भाषा | Published: October 28, 2019 06:29 PM2019-10-28T18:29:21+5:302019-10-28T18:29:21+5:30

Faf du Plessis suggests doing away with the toss in Test cricket | टॉस हारने से परेशान फाफ डु प्लेसिस, बोले- टेस्ट क्रिकेट में इसे बंद ही कर दिया जाए

टॉस हारने से परेशान फाफ डु प्लेसिस, बोले- टेस्ट क्रिकेट में इसे बंद ही कर दिया जाए

googleNewsNext

भारत के खिलाफ श्रृंखला में लगातार तीनों टॉस हारने वाले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस इतने परेशान हो गए कि उन्होंने सुझाव दे डाला है कि पांच दिनी प्रारूप में टॉस खत्म ही कर दिया जाना चाहिये। भारत ने टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया। डुप्लेसी ने स्वीकार किया कि उनकी टीम में मानसिक दृढ़ता की कमी थी। उन्होंने कहा कि तीनों मैच में टॉस हारने से मुश्किल दिख रहा काम नामुमकिन हो गया। 

उन्होंने कहा, ‘‘हर टेस्ट में उन्होंने पहले बल्लेबाजी की और 500 रन बना डाले। अंधेरा होने के समय उन्होंने पारी घोषित की और तीन विकेट ले डाले। ऐसे में तीसरे दिन आप पर दबाव रहता है। हर टेस्ट मानो ‘कापी और पेस्ट’ हो गया था।’’ उन्होंने कहा कि टास खत्म कर देने से टीमों को विदेशी सरजमीं पर बेहतर तरीके से खेल पाने का अवसर मिलेगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने जिस तरीके से आखिरी टेस्ट खेला, उससे यह जाहिर था। हमने शुरुआत अच्छी की लेकिन श्रृंखला में लंबे समय तक दबाव में रहने के बाद हम इतना बुरा खेलने लगे।’’

Open in app