SA vs SL: फाफ डु प्लेसिस का मजेदार अंदाज, साथी विकेटकीपर को 'धोनी' कहकर बुलाया', वीडियो वायरल

Faf du Plessis calls David Miller MSD: दक्षिण अफ्रीकी कप्तानी फाफ डु प्लेसिस ने अपने साथी विकेटकीपर डेविड मिलर को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान मजेदार अंदाज में किया ट्रोल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 7, 2019 02:57 PM2019-03-07T14:57:45+5:302019-03-07T14:57:45+5:30

Faf du Plessis calls David Miller ‘MSD during 2nd odi vs Sri Lanka, Watch Video | SA vs SL: फाफ डु प्लेसिस का मजेदार अंदाज, साथी विकेटकीपर को 'धोनी' कहकर बुलाया', वीडियो वायरल

फाफ डु प्लेसिस ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे के दौरान डेविड मिलर को कहा 'MSD'

googleNewsNext

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी दुनिया भर के युवा क्रिकेटरों के लिए एक प्रेरणास्रोत रहे हैं। रांची में जन्मे धोनी भले ही अब कप्तान न रहे हों लेकिन मैदान में अब भी महत्वपूर्ण फैसले लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। विकेट के पीछे से उनके कमाल की पूरी दुनिया में चर्चा होती है। 

इसका उदाहरण दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच बुधवार को खेले गए मैच के दौरान दिखा, जब दक्षिण अफ्रीका कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पार्ट टाइम विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे साथी खिलाड़ी डेविड मिलर को 'एमएसडी' कहते हुए उनकी मजेदार अंदाज में तारीफ की।

डु प्लेसिस ने डेविड मिलर को MSD कहा

ये घटना श्रीलंकाई पारी के 32वें ओवर में हुई जब नियमित दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक को मैदान से बाहर जाना पड़ा। उस समय दक्षिण अफ्रीकी टीम श्रीलंका पर जीत से महज एक विकेट दूर थी। इमरान ताहिर की गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज ओशाडा फर्नांडो ने जोरदार शॉट से मिडविकेट के ऊपर से गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाने की कोशिश की लेकिन बल्ले से गेंद का संपर्क ही नहीं हुआ। 

मिलर ने न सिर्फ विकेट के पीछे इस गेंद को कैच किया बल्कि तेजी से गिल्लियां भी बिखेर दीं। इस पर स्लिप में खड़े फाफ डु प्लेसिस ने मिलर की विकेटकीपिंग की तारीफ करते हुए उन्हें MSD (धोनी जैसा कहा)  कहा, इस पर एक और खिलाड़ी ने कहा, 'कम ऑन एमएसडी।'


फाफ डु प्लेसिस धोनी की कप्तानी में आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डि कॉक के 94 रन की मदद से 251 रन बनाए और जवाब में कगीसो रबादा (43/3) की दमदार गेंदबाजी की मदद से श्रीलंका को 138 रन पर समेटते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। 

वहीं टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों में 2-0 की बढ़त बनाने के बाद शुक्रवार (8 मार्च) को धोनी के गृहनगर रांची में तीसरा वनडे खेलने उतरेगी।     

Open in app