BCCI क्यों नहीं देता भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने की इजाजत, अधिकारी ने बताई वजह

इरफान पठान और सुरेश रैना ने कहा था कि बीसीसीआई को गैर-अनुबंधित खिलाड़ियों को विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति दे देनी चाहिए...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 10, 2020 04:35 PM2020-05-10T16:35:59+5:302020-05-10T17:03:40+5:30

Exclusivity is key: BCCI official on Indians playing T20 leagues | BCCI क्यों नहीं देता भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने की इजाजत, अधिकारी ने बताई वजह

BCCI क्यों नहीं देता भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने की इजाजत, अधिकारी ने बताई वजह

googleNewsNext
Highlightsसुरेश रैना-इरफान पठान बोले, भारतीय खिलाड़ियों को मिले विदेशी टी20 लीग में खेलने की इजाजत।बीसीसीआई अधिकारी ने बताई वजह, बोर्ड बनाना चाहता है खास सिस्टम।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान और सुरेश रैना ने हाल ही में कहा था कि बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीगों में खेलने की इजाजत देनी चाहिए, जिसका खुद बोर्ड ने जवाब दे दिया है।

बीसीसीआई अधिकारी ने आईएएनएस से इसके पीछे की वजह उन्हें विशेष बनाना बताया है। अधिकारी ने कहा कि बोर्ड ऐसा सिस्टम बनाना चाहता है, जहां गैर-अनुबंधित खिलाड़ी को नीलामी में मोटी रकम मिले। 

अधिकारी ने कहा, "आपको यह विचार उन खिलाड़ियों से सुनने को मिल जाएंगे जो संन्यास के करीब हैं और यह काफी स्वाभाविक है। यह उनके विचार हैं। यह विचारों को रखने का मामला है और यह एकदम सही है।" अधिकारी ने यहां तक कह दिया है कि जिनका आईपीएल में शेयर है उन्हें विदेशी लीगों में निवेश करने से बचना चाहिए।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान और भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीगों में खेलने की इजाजत देनी चाहिए। रैना और पठान इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन में हिस्सा ले रहे थे और इस दौरान कहा कि बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी घरेलू लीग में खेलने की इजाजत दी जानी चाहिए।  

रैना-पठान ने की थी मांग: अपना नाम लेने के बजाय रैना ने रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ियों का जिक्र किया, जिन्होंने अभी तक संन्यास का ऐलान नहीं किया है लेकिन भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर हैं, और उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को उन्हें अलग-अलग लीगों में खेलने की इजाजत देनी चाहिए।   

बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक, कोई भी भारतीय क्रिकेटर किसी भी विदेशी लीग में तब तक हिस्सा नहीं ले सकता जब तक कि उसने आईपीएल समेत क्रिकेट के सभी सभी फॉर्मेट से संन्यास न ले लिया हो।

Open in app