IND vs NZ: भारत की चौथे वनडे में करारी हार पर ICC सीईओ डेव रिचर्डसन का 'विवादित' बयान, हुई आलोचना

David Richardson: आईसीसी सीईओ डेव रिचर्डसन ने न्यूजीलैंड के हाथों भारत को चौथे वनडे में मिली चार विकेट से करारी शिकस्त के बाद दिया विवादित बयान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 31, 2019 05:46 PM2019-01-31T17:46:42+5:302019-01-31T17:46:42+5:30

Every dog has its day: ICC CEO David Richardson on India 8 wicket defeat vs New Zealand in 4th ODI | IND vs NZ: भारत की चौथे वनडे में करारी हार पर ICC सीईओ डेव रिचर्डसन का 'विवादित' बयान, हुई आलोचना

आईसीसी प्रमुख डेव रिचर्डसन ने भारत की जीत पर दिया विवादित बयान

googleNewsNext

लगातार तीन मैच जीतने के बाद भारतीय टीम को गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए चौथे वनडे में 92 रन पर ऑल आउट होने के बाद 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड ने ये मैच 212 गेंदें बाकी रहते हुए जीता, जो भारत की वनडे में सबसे बड़ी (गेंदें बाकी रहने के लिहाज से) हार है।

टीम इंडिया की करारी हार के बाद आईसीसी सीईओ डेव रिचर्डसन एक विवादित टिप्पणी कर दी, जिसके लिए उनकी आलोचना हो रही है। टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, जब रिपोर्टर ने रिचर्डसन से इस मैच में भारत की 8 विकेट से हार के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, 'Every dog has its day.' ('हर कुत्ते का दिन आता है')

इस मैच में भारतीय बैटिंग बुरी तरह फ्लॉप रही और टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 30.5 ओवर में महज 92 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 21 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए भारतीय बैटिंग को ढहा दिया। 

भारत के टॉप स्कोरर रहे दसवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे युजवेंद्र चहल, जिन्होंने 18 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने जीत का लक्ष्य 14.4 ओवर में ही 212 गेंदें बाकी रहते हुए 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया और इस सीरीज में अपनी पहली जीत हासिल की। 

कोहली की गैरमौजूदगी में इस मैच में कप्तानी करने उतरे रोहित शर्मा का ये 200 वनडे मैच था, लेकिन न सिर्फ वह 7 रन बनाकर आउट हो गए बल्कि उनकी कप्तानी में भारत को वनडे में अपनी सबसे करारी हार का सामना भी करना पड़ा।

Open in app