एमएस धोनी को मिली इस वनडे और टी20 टीम की कमान, विराट कोहली बने टेस्ट टीम के कप्तान, जानें पूरी टीम

By भाषा | Published: January 1, 2020 12:44 PM2020-01-01T12:44:49+5:302020-01-01T12:44:49+5:30

समिति ने चयन इस आधार पर किया कि खिलाड़ी ने कम से कम 50 टेस्ट खेले हों या पारंपरिक प्रारूप में छह साल से सक्रिय हो। वनडे के लिए 75 मैचों और टी20 के लिए 100 मैचों की अनिवार्यता थी।

ESPNCricInfo announce T20, ODI and Test team of Decade, Dhoni is ODI and T20 captain, Kohli leads Test Team | एमएस धोनी को मिली इस वनडे और टी20 टीम की कमान, विराट कोहली बने टेस्ट टीम के कप्तान, जानें पूरी टीम

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने धोनी को वनडे और टी20, जबकि कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया है।

Next
Highlightsईएसपीएन क्रिकइन्फो ने दशक की टी20, वनडे और टेस्ट टीम चुन लिया है।धोनी को ईएसपीएन क्रिकइन्फो की दशक की वनडे और टी20 टीम का कप्तान चुना गया।ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया है।

भारत के करिश्माई पूर्व कप्तान एमएस धोनी को बुधवार को ईएसपीएन क्रिकइन्फो की दशक की वनडे और टी20 टीम का कप्तान चुना गया, जबकि विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया। तेईस सदस्यीय समिति ने चयन इस आधार पर किया कि खिलाड़ी ने कम से कम 50 टेस्ट खेले हों या पारंपरिक प्रारूप में छह साल से सक्रिय हो। वनडे के लिए 75 मैचों और टी20 के लिए 100 मैचों की अनिवार्यता थी।

टेस्ट एकादश में ऑफ स्पिनर आर अश्विन को भी चुना गया, जो कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के आने के बाद से बाहर है। इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन भी टीम में है।

विराट कोहली ने 54.97 की औसत से 7202 टेस्ट रन बनाए हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 362 विकेट लिए हैं। कोहली तीनों प्रारूपों में चुने गए अकेले भारतीय हैं, जबकि रोहित शर्मा ने वनडे एकादश में जगह बनाई है। जसप्रीत बुमराह, कोहली और धोनी टी20 टीम में हैं।

टी20 टीम में वेस्टइंडीज के पांच खिलाड़ी क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, सुनील नारायण, कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल शामिल है । महिला टीम में मिताली राज और झूलन गोस्वामी वनडे और टी20 टीम में है। ऑस्ट्रेलिया की मेग लानिंग को कप्तान चुना गया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की टेस्ट टीम : एलेस्टेयर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियम्सन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, एबी डीविलियर्स, रविचंद्रन अश्विन, जेम्स एंडरसन, डेल स्टेन और रंगना हेराथ।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की वनडे टीम : हाशिम अमला, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, रॉस टेलर, एमएस धोनी (कप्तान), शाकिब अल हसन, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल स्टार्क, लसिथ मलिंगा और इमरान ताहिर।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की टी20 टीम : क्रिस गेल, सुनील नरेन, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, राशिद खान, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह।

Web Title: ESPNCricInfo announce T20, ODI and Test team of Decade, Dhoni is ODI and T20 captain, Kohli leads Test Team

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे