Eoin Morgan yet to decide his future after england world cup win | क्या वर्ल्ड कप 2023 में खेलेंगे इयोन मोर्गन, वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने खुद दिया जवाब
इयोन मोर्गन ने अभी नहीं किया है वर्ल्ड कप 2023 में खेलने पर फैसला

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाटकीय वर्ल्ड कप जीत के बाद कहा है कि उन्होंने अभी सीमित ओवरों के क्रिकेट में कप्तान बने रहने के बारे में फैसला नहीं किया है। 

32 वर्षीय मॉर्गन ने बीबीसी स्पोर्ट से कहा, '2023 वर्ल्ड कप तक खेलना जारी रखना एक 'बड़ा समर्पण' होगा। अगले साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप 'ज्यादा वास्तविक' लक्ष्य है।

मोर्गन ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैं इस समय फैसला करने की स्थिति में हूं। मुझे अभी वर्ल्ड कप जीत के पागलपन और क्रेज से उबरने का मौका नहीं मिला है।'

इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले मोर्गन ने कहा, 'मैं अभी खुद से कुछ सवाल पूछने के लिए तार्किक मानसिकता की स्थिति में नहीं जा पाया हूं।'

इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में आयोजित हुए 2015 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से ही बार होना पड़ा था, जिसके कुछ हफ्तों बाद इयोन मोर्गन को 50 ओवर फॉर्मेट के लिए टीम का कप्तान बनाया गया था।

मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने के साथ ही 2016 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी पहुंची थी।
यूरो टी20 स्लैम में करेंगे डबलिन की कप्तानी

इयोन मोर्गन अब आयरलैंड में खेली जाने वाली पहली यूरो स्लैम टी20 लीग में डबलिन टीम की कप्तानी करेंगे। 30 अगस्त से 22 सितंबर तक खेली जाने वाली इस टी20 लीग में आय़रलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स की छह टीमें हिस्सा लेंगी।

यूरो टी20 स्लैम में इयोन मोर्गन के अलावा शाहिद अफरीदी, राशिद खान, बाबर आजम, मार्टिन गप्टिल और ब्रैंडन मैकलम समेत कई स्टार खिलाड़ी नजर आएंगे। 

Web Title: Eoin Morgan yet to decide his future after england world cup win
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे