Eoin Morgan: England captain banned for next ODI for slow over-rate | इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन पर लगा बैन, नहीं खेल सकेंगे चौथा वनडे मैच
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन पर लगा बैन, नहीं खेल सकेंगे चौथा वनडे मैच

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे में धीमी ओवरगति के कारण एक मैच से निलंबित कर दिया गया जबकि उन्हें मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी देना होगा। आईसीसी मैच रैफरियों की पैनल के रिची रिचर्डसन ने मोर्गन को यह सजा सुनाई। इंग्लैंड की टीम निर्धारित समय के भीतर दो ओवर पीछे थी। इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.22. 1 के तहत धीमी ओवरगति से जुड़े अपराधों में खिलाड़ियों को हर ओवर के लिये मैच फीस का 10 प्रतिशत और कप्तान को दोगुनी राशि देनी होती है। मोर्गन इस साल में दूसरी बार दोषी पाए गए हैं, जिससे उन पर एक मैच का निलंबन भी लगाया गया है। इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टा को भी आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के तहत फटकार लगाई गई है। उन्हें एक डिमेरिट अंक भी दिया गया। पारी के 29वें ओवर में आउट होने पर उन्होंने अपना बल्ला स्टम्प पर दे मारा था।

तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इमाम उल हक (151) की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 358 रन बनाए थे। 359 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड टीम ने जॉनी बेयरस्टो (128) की धमाकेदार पारी की बदौलत 5.1 ओवर शेष रहते ही 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।


Web Title: Eoin Morgan: England captain banned for next ODI for slow over-rate
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे