इंग्लैंड के विल स्मीड ने रचा इतिहास, द हंड्रेड क्रिकेट लीग में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने

द हंड्रेड क्रिकेट लीग में बर्मिंघम फीनिक्स की तरफ से खेलते हुए युवा इंग्लिश बल्लेबाज विल स्मीड ने सौ गेंदों की प्रतियोगिता का पहला शतक बनाया। 20 वर्षीय ने विल स्मीड ने एजबेस्टन में बुधवार को सदर्न ब्रेव के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। स्मीड ने केवल 49 गेंदों में द हंड्रेड टूर्नामेंट का पहला शतक बनाया।

By शिवेंद्र राय | Published: August 11, 2022 04:46 PM2022-08-11T16:46:23+5:302022-08-11T16:48:56+5:30

English Youngster Will Smeed Hits 1st Century In The Hundred tournament | इंग्लैंड के विल स्मीड ने रचा इतिहास, द हंड्रेड क्रिकेट लीग में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने

इंग्लैंड के विल स्मीड ने रचा इतिहास, द हंड्रेड क्रिकेट लीग में शतक बनाया

googleNewsNext
Highlightsद हंड्रेड क्रिकेट लीग में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने विल स्मीडद हंड्रेड लीग में एक पारी में केवल 100 गेंदें फेंकी जाती हैंतेजी से लोकप्रिय हो रहा है क्रिकेट का यह प्रारूप

एजबेस्टन: इंग्लैंड में खेली जा रही क्रिकेट लीग द हंड्रेड में युवा बल्लेबाज विल स्मीड ने नया इतिहास रच दिया है। 20 वर्षीय विल स्मीड ने इस लीग में शतक जड़ा और इसके साथ ही द हंड्रेड टूर्नामेंट में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। द हंड्रेड लीग का ये दूसरा सीजन है और अब तक कोई भी खिलाड़ी इस लीग शतक जड़ने में सफल नहीं हो पाया था। कारण था इस लीग का छोटा प्रारूप। बता दें कि इस क्रिकेट लीग में पूरे 20 ओवरों का मैच भी नहीं होता। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है इस लीग में प्रत्येक मैच 100-100 गेंदों का होता है। 

इस लीग में दुनिया भर के स्टार खिलाड़ी खेलते हैं जिसमें पोलार्ड, क्विंटन डिकॉक और इयान मोर्गन जैसै खिलाड़ी भी शामिल हैं जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इन स्टार खिलाड़ियों का मौजूदगी में विल स्मीड द्वारा लीग का पहला शतक बनाना बेहद बड़ी उपलब्धि है। 

विल स्मीड ने लीग का पहला शतक बर्मिंघम फीनिक्स की तरफ से खेलते हुए  सदर्न ब्रेव के खिलाफ लगाया। विल स्मीड ने 50 गेंदों में 202 के स्ट्राइक रेट से 101 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने छह छक्के और आठ चौके लगाए। फीनिक्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मीड के शानदार शतक की मदद से 176 रन बनाए। बर्मिंघम फीनिक्स की तरफ से कप्तान मोईन अली ने 17, लियाम लिविंगस्टोन ने 21, मैथ्यू वेड ने 10 रन की पारी खेली।

फीनिक्स द्वारा दिए गए 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए  सदर्न ब्रेव की टीम 123 रन ही बना सकी। सदर्न ब्रेव का कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया जिसका खामियाजा टीम को हार के रूप में चुकाना पड़ा। सदर्न ब्रेव के कप्तान जेम्स विंस ने 17 रन, क्विंटन डिकॉक ने 15 रन, स्टोइनिस  ने एक रन, एलेक्स डेविस ने 33 रन, टिम डेविड ने 11 रन, रॉस व्हाइटली ने 18 रन बनाए। फीनिक्स की ओर से हेनरी ब्रूक्स ने 25 रन देकर पांच विकेट झटके। वहीं, केन रिचर्डसन ने तीन विकेट झटके। इसके अलावा टॉम हेम और बेनी हॉवेल को एक-एक विकेट मिला। फीनिक्स की टीम ने 53 रन से जीत हासिल की। 

Open in app