टेस्ट में खराब फॉर्म से परेशान हैं इंग्लिश खिलाड़ी जोस बटलर, करना चाहते हैं ये काम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटनर का न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों में उच्चतम स्कोर 43 रन रहा।

By भाषा | Published: February 25, 2020 10:33 AM2020-02-25T10:33:26+5:302020-02-25T10:33:26+5:30

English Player Jos Buttler vows to prove worth on Test stage | टेस्ट में खराब फॉर्म से परेशान हैं इंग्लिश खिलाड़ी जोस बटलर, करना चाहते हैं ये काम

बटनर का न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों में उच्चतम स्कोर 43 रन रहा।

googleNewsNext
Highlightsविकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का टेस्ट मैचों में हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।बटलर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में भी खुद को साबित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एकदिवसीय क्रिकेट की अपनी सफलता को टेस्ट क्रिकेट में दोहराने में नाकाम रहे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भी खुद को साबित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बटलर का टेस्ट मैचों में हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

बटनर का न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों में उच्चतम स्कोर 43 रन रहा। इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ आगामी दौरे के लिए भी इंग्लैंड की टीम में चुना गया है। विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस और डेविड वॉर्नर वर्तमान समय के ऐसे बल्लेबाज हैं जो तीनों प्रारूपों में सफल रहे हैं और बटलर भी इनकी सूची में शामिल होना चाहते हैं।

बटलर ने कहा, ‘‘कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है और वे सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वे ऐसा करने में सफल रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सभी प्रारूपों में खेल सकता है। आप सभी प्रारूपों में खेलना चाहते हो। आप सभी प्रारूपों के लिए टीम में बने रहना चाहते हो। मैं निश्चित तौर ऐसा चाहता हूं। कुछ खिलाड़ी नैसर्गिक तौर पर सभी प्रारूपों में ढल जाते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि आप ऐसा कर सकते हो।’’

Open in app