इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में शामिल ये बल्लेबाज ड्रग टेस्ट में हुआ फेल, लगा 21 दिन का बैन

Alex Hales: इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में शामिल ओपनिंग बल्लेबाज एलेक्स हेल्स पर प्रतिबंधित दवाओं के सेवन के लिए 21 दिन का बैन लगा दिया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 27, 2019 10:15 AM2019-04-27T10:15:24+5:302019-04-27T10:15:24+5:30

England's Alex Hales banned for 21 days for recreational drug use | इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में शामिल ये बल्लेबाज ड्रग टेस्ट में हुआ फेल, लगा 21 दिन का बैन

एलेक्स हेल्स पर ड्रग टेस्ट में फेल होने पर लगा 21 दिन का बैन

googleNewsNext

इंग्लैंड के वर्ल्ड कप टीम में चुने गए ओपनिंग बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को ड्रग टेस्ट में फेल होने के बाद 21 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। 

गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, हेल्स वर्तमान में दूसरा ड्रग टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद 21 दिन का बैन झेल रहे हैं। हेल्स ने वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने के तुरंत बाद रॉयल लंदन कप में नॉटिंघमशर की टीम से 'निजी कारणों' का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया था।   

पिछले हफ्ते इंग्लैंड की प्रारंभिक वर्ल्ड कप टीम में चुने गए हेल्स को उनके करियर में दूसरी बार इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की प्रतिबंधित दवाओं की नीति के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेल्स को इसी हफ्ते प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का दोषी पाया गया है और इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में उनके चयन से का मतलब है कि चयनकर्ताओं को इस बात की जानकारी नहीं थी।

इससे पहले एलेक्स हेल्स को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सितंबर 2017 में ब्रिस्टल नाइट क्लब के बाहर हुए झगड़े में शामिल होने के लिए निलंबित करते हुए जुर्माना लगाया था। हेल्स के साथ उस झगड़े में बेन स्टोक्स भी शामिल थे। 

हेल्स के ड्रग्स सेवन का खुलासा इंग्लैंड के प्रोफेशनल क्रिकेटरों के हर सीजन के शुरूआत और अंत में किए जाने वाले हेयर फालकल टेस्ट से हुआ। ये टेस्ट तीन महीने तक सिस्टम में पदार्थों का पता लगा सकता है।

Open in app