इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की भारत के खिलाफ सतर्क शुरुआत

By भाषा | Published: June 16, 2021 06:30 PM2021-06-16T18:30:20+5:302021-06-16T18:30:20+5:30

England women's cricket team cautious start against India | इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की भारत के खिलाफ सतर्क शुरुआत

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की भारत के खिलाफ सतर्क शुरुआत

Next

ब्रिस्टल, 16 जून इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के पहले दिन बुधवार को यहां सतर्क शुरुआत करते हुए लंच तक एक विकेट पर 86 रन बनाए।

भारत ने लॉरेन विनफील्ड हिल (35) को पवेलियन भेजा। लंच के समय सलामी बल्लेबाज टैमी ब्युमोंट 44 जबकि कप्तान हीथर नाइट चार रन बनाकर खेल रही थी।

इंग्लैंड की कप्तान नाइट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद अनुभवी झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे की जोड़ी ने सधी हुई गेंदबाजी की और इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाजों को कुछ मौकों पर परेशान किया।

विनफील्ड हिल पारी के सातवें ओवर में भाग्यशाली रही जब झूलन की गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया लेकिन पहली स्लिप में स्मृति मंधाना ने आसान कैच टपका दिया। विनफील्ड हिल इस समय तीन रन बनाकर खेल रही थी।

अगले ओवर में विनफील्ड हिल एक बार फिर भाग्यशाली रहीं जबकि पदार्पण कर रही पूजा वस्त्रकार की गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया और दूसरी स्लिप तथा गली के बीच से चार रन के लिए चली गई। विनफील्ड हिल ने हालांकि सकारात्मक बल्लेबाजी की। उन्होंने शिखर पर छक्के के साथ 17वें ओवर में इंग्लैंड के रनों का अर्धशतक पूरा किया।

एक ओवर के बाद विनफील्ड हिल ने पूजा पर भी बैकवर्ड स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का जड़ा।

पूजा ने विनफील्ड हिल को विकेटकीपर तानिया भाटिया के हाथों कैच कराके भारत को पहली सफलता दिलाई और टैमी के साथ उनकी 69 रन की साझेदारी का अंत किया।

भारत के लिए पांच खिलाड़ी पदार्पण कर रही हैं जिसमें शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा, स्नेह राणा और तानिया शामिल हैं। इंग्लैंड के लिए सोफिया डंक्ले पहला टेस्ट खेल रही हैं।

भारतीय टीम सात साल में पहला टेस्ट खेल रही है। टीम ने पिछला टेस्ट नवंबर 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैसुरू में खेला था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: England women's cricket team cautious start against India

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे