चेन्नई में पहले टेस्ट से पूर्व तीन दिन ही अभ्यास कर पाएगा इंग्लैंड

By भाषा | Published: January 25, 2021 11:55 AM2021-01-25T11:55:59+5:302021-01-25T11:55:59+5:30

England will be able to practice for three days before the first Test in Chennai | चेन्नई में पहले टेस्ट से पूर्व तीन दिन ही अभ्यास कर पाएगा इंग्लैंड

चेन्नई में पहले टेस्ट से पूर्व तीन दिन ही अभ्यास कर पाएगा इंग्लैंड

googleNewsNext

लंदन, 25 जनवरी इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका दौरा समाप्त होने के बाद भारत पहुंचने पर छह दिन तक पृथकवास पर रहना पड़ेगा और इस कारण उसकी टीम को पांच फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के लिये केवल तीन दिन का समय मिलेगा।

‘द टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम बुधवार को चेन्नई पहुंचेगी जहां चार मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैच खेले जाएंगे। चेन्नई पहुंचने पर टीम को छह दिन कड़े पृथकवास में बिताने होंगे।

श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स रविवार की रात को ही भारत पहुंच गये और उन्हें होटल में पृथकवास पर रहने के बाद अभ्यास के लिये पांच दिन का समय मिलेगा।

सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 के लिये छह दिन में तीन बार परीक्षण किया जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को श्रीलंका पहुंचने पर 48 घंटे बाद अभ्यास की अनुमति मिल गयी थी। इंग्लैंड के खिलाड़ियों में से केवल मोईन अली को आगमन पर पॉजीटिव पाया गया था।

भारत महामारी के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का आयोजन करेगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिये इसका सहज आयोजन महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे वह इंडिनय प्रीमियर लीग (आईपीएल) को स्वदेश में आयोजित कर सकता है। आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था।

श्रृंखला के अंतिम दो टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेले जाएंगे। यह श्रृंखला जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जानी है जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है। आस्ट्रेलिया में शानदार जीत से भारत अभी तालिका में शीर्ष पर है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app