ENG vs WI, 2nd Test: पहले मैच में मौका ना देने पर भड़के थे फैंस, अब दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे स्टुअर्ट ब्रॉड!

England vs West Indies: इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई, जबकि तीसरी और आखिरी मुकाबला 24 जुलाई से खेला जाएगा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 14, 2020 08:34 AM2020-07-14T08:34:06+5:302020-07-14T08:34:06+5:30

England vs West Indies: Stuart Broad given no guarantee of a recall by England for 2nd Test | ENG vs WI, 2nd Test: पहले मैच में मौका ना देने पर भड़के थे फैंस, अब दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे स्टुअर्ट ब्रॉड!

स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के लिए 138 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच 16 जुलाई से दूसरा टेस्ट मैच।तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खेलने पर संदेह।पहले मैच से भी ड्रॉप किए गए थे ब्रॉड।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को मौका ना दिए जाने पर फैंस बुरी तरह भड़क गए थे। खुद इस तेज गेंदबाज ने मैच के दौरान साक्षात्कार देते हुए कहा था कि वह हताश, निराश और नाराज है। अब इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने दूसरे टेस्ट में भी ब्रॉड की वापसी की गारंटी देने से इनकार कर दिया है। हालांकि सिल्वरवुड के मुताबिक ब्रॉड के चयन के विकल्प खुले हैं।

8 साल बाद घरेलू टेस्ट मैच से ड्रॉप हुए थे स्टुअर्ट ब्रॉड

पिछले मैच में 8 साल बाद ऐसा हुआ था जब इंग्लैंड की टीम घरेलू टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड के बगैर खेलने उतरी। स्टुअर्ट ब्रॉड आखिरी बार एजबेस्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2012 में टीम से ड्रॉप हुए थे। उन्होंने इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड में लगातार 51 टेस्ट खेले।

इंग्लैंड की ओर से अपने घर में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वालों की फेहरिस्त में एलिस्टर कुक पहले पायदान पर हैं, जिन्होंने 2006 से लेकर 2018 तक 89 मैच खेले। एंड्रयू स्ट्रॉस (61) का नाम इसके बाद दूसरे, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम तीसरे स्थान पर हैं।

ब्रॉड को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से ड्रॉप किया गया था।
ब्रॉड को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से ड्रॉप किया गया था।

ब्रॉड के चयन को लेकर क्या बोले टीम के कोच

यह पूछे जाने पर कि क्या ब्रॉड को मौका दिए जाने की संभावना है, सिल्वरवुड ने कहा, ‘‘इस टीम में कुद भी तय नहीं है, जैसा कि हमने देखा और लोग अपने स्थान के लिए चुनौती पेश कर रहे हैं। सभी पर विचार किया जाएगा।’’

सिल्वरवुड ने कहा, ‘‘कुछ खिलाड़ियों को जकड़न की समस्या है, जैसे आप कल्पना कर सकते हो। मैं उनसे मिला चुका हूं और वे ठीक लग रहे हैं। संभवत: कल ट्रेनिंग के बाद तस्वीर अधिक साफ होगी।’’

ब्रॉड टेस्ट में 485 शिकार कर चुके हैं।
ब्रॉड टेस्ट में 485 शिकार कर चुके हैं।

मार्क वुड का स्थान ले सकते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के तेज गेंदबाजी आक्रमण में मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को शामिल किया था। वुड दो पारियों में सिर्फ दो विकेट चटका पाए और अगर ब्रॉड की टीम में वापसी होती है तो उन्हें बाहर होना पड़ सकता है। इसके अलावा इंग्लैंड एंडरसन को आसान भी दे सकता है जो पिछले साल चोटिल हो गए थे और टीम प्रबंधन शायद उन्हें लगातार तीन मैच खिलाने का जोखिम नहीं ले।

Open in app