England vs West Indies: Jason Holder takes 6 wickets to wrap up England on 204 in 1st Innings | ENG vs WI: जेसन होल्डर ने 6 विकेट झटक किया अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, तोड़ी इंग्लैंड की बैटिंग की कमर
जेसन होल्डर ने साउथम्पटन टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 6 विकेट झटके (Twitter)

Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन जेसन होल्डर ने 42 रन देकर लिए 6 विकेटहोल्डर ने सातवीं बार झटके पारी में 5 विकेट, करियर में सातवीं बार किया ये कमाल

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए साउथम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को 204 रन पर समेटने में अहम योगदान दिया। 

होल्डर ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 42 रन देकर 6 विकेट झटके और उनकी घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की बैटिंग टिक नहीं पाई। इससे पहले होल्डर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 59 रन देकर 6 विकेट लेना था।

होल्डर के अलावा विंडीज के लिए वापसी करने वाले गेंदबाज शैनन गैब्रिएल ने भी 62 रन देकर 4 विकेट झटके। इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 43 रन का योगदान दिया, जबकि जोस बटलर ने 35 और डोमिनिक वीज ने नाबाद 31 रन बनाए।

होल्डर ने 6 विकेट झटक बनाया नया रिकॉर्ड

जेसन होल्डर ने अपने टेस्ट करियर में सातवीं बार पारी में 5 विकेट झटकने का कमाल किया। यहीं नहीं उन्होंने सातवीं बार ये कमाल करते हुए वेस्टइंडीज के कप्तान द्वारा सर्वाधिक बार पारी में 5 विकेट लेने के कर्टनी वाल्श के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।  

सर्वाधिक बार पारी में 5 विकेट लेने वाले विंडीज कप्तान 

जेसन होल्डर - 7*
कर्टनी वाल्श - 7
गैरी सोबर्स - 3
डेनिस एटिंकसन - 3

इंग्लैंड ने वर्षा प्रभावित पहले दिन 35/1 का स्कोर बनाया था, लेकिन दूसरा दिन पूरी तरह से विंडीज गेंदबाजों के नाम रहा। दिन के पहले दो विकेट गैब्रिएल ने झटके, लेकिन इसके बाद शुरू हुई विडींज कप्तान जेसन होल्डर का कहर, जिन्होंने जैक क्रॉले (10) को एलबीडब्ल्यू किया और फिर ओली पोप को लौटाया (12)। 

इसके बाद लगातार तीन ओवरों में बेन स्टोक्स (43), जोस बटलर (35) और जोफ्रा आर्चर (0) को आउट करते हुए इंग्लैंड की बैटिंग की कमर तोड़ दी। मार्क वुड (5) को आउट करके होल्डर ने अपना छठा विकेट झटका।

Web Title: England vs West Indies: Jason Holder takes 6 wickets to wrap up England on 204 in 1st Innings
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे