ENG vs WI, 2nd Test: जो रूट की वापसी से बढ़ेगा इंग्लैंड का मनोबल, नजरें वेस्टइंडीज को 32 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने से रोकने पर

England vs West Indies, 2nd Test Preview: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नियमित कप्तान जो रूट की वापसी से मेजबान टीम का मनोबल बढ़ेगा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 15, 2020 01:25 PM2020-07-15T13:25:50+5:302020-07-15T13:38:53+5:30

England vs West Indies, 2nd Test Preview: Joe Root return boosts up England | ENG vs WI, 2nd Test: जो रूट की वापसी से बढ़ेगा इंग्लैंड का मनोबल, नजरें वेस्टइंडीज को 32 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने से रोकने पर

नियमित कप्तान जो रूट की वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए होगी इंग्लैंड टीम में वापसी (AFP)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगाबच्चे के जन्म के कारण पहले टेस्ट में नहीं खेले जो रूट की दूसरे टेस्ट में वापसी होगी

इंग्लैंड की टीम का मनोबल वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार (16 जुलाई) से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले नियमित कप्तान जो रूट के टीम से जुड़ने से निश्चित तौर पर बढ़ा होगा। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण 8 जुलाई से शुरू हुए साउथम्पटन टेस्ट में नहीं खेले थे, जिसमें मेजबान टीम को 4 विकेट से शिकस्त मिली थी। 

रूट के आने से इंग्लैंड की नजरें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही वेस्टइंडीज की टीम को 32 सालों में इंग्लैंड में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने से रोकने पर होंगी। 

रूट के आने से इंग्लैंड की नजरें वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी पर

हालांकि इंग्लैंड की टीम पहला टेस्ट मैच हार गई लेकिन रूट के लिए दूसरे टेस्ट में परिस्थितियां अनजान नहीं होंगी। इंग्लैंड अब ऑस्ट्रेलिया में 2017-18 एशेज सीरीज से लेकर अपनी पिछली 10 टेस्ट सीरीज का पहला मैच गंवा चुका है। 

हाल ही में साउथ अफ्रीका में खेली गई टेस्ट सीरीज में उन्होंने पहले टेस्ट में मिली करारी हार से उबरते हुए सीरीज 3-1 से जीती थी।   

जो रूट लेंगे जो डेनली की जगह, जैक क्रॉले को मिलेगा मौका!

दूसरे टेस्ट में जो रूट के तीसरे नंबर पर जो डेनली की जगह लेने की पूरी संभावना है। डेनली पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे थे और 18 और 29 के ही स्कोर बना सके थे। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में 76 रन बनाने वाले जैक क्रॉले को बाहर करना मुश्किल होगा। 

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में 30 रन के अंदर 5 विकेट गंवाना तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर करने के विवादास्पद फैसला से भी ज्यादा भारी पड़ा।    

हालांकि सात हफ्ते में इंग्लैंड को छह टेस्ट मैच खेलना है, जिनमें से तीन पाकिस्तान के खिलाफ हैं, इसे देखते हुए वह ब्रॉड को अगले टेस्ट में बुला सकता है, टीम पहले ही कह चुकी है कि वह अपने तेज गेंदबाजों को रोटेट कर रही है।

इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने जर्मेन ब्लैकवुड को जल्दी जीवनदान दे दिया था, जिन्होंने पहले टेस्ट के आखिरी दिन 95 रन की पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज को जीत दिला दी।

इसके अलावा बटलर बल्ले से भी दोनों पारियों में फ्लॉप रहे और उन्होंने 2019 की शुरुआत से 23.33 के औसत से ही रन बनाए हैं और पिछली 75 पारियों में केवल एक शतक बनाया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), डोम सिबली, रोरी बर्न्स, जो रूट, जॉक क्रॉउले, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, जो डेनली। 

वेस्टइंडीज (संभावित इलेवन):जेसन होल्डर (कप्तान) जॉन कैम्पबेल, क्रेग ब्रैथवेट, शामराह ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनन गैब्रियल। 

Open in app