ENG vs WI, 2nd Test: डोमिनिक सिब्ली ने बॉल पर लगा दिया सलाइवा, 5 रन की पेनल्टी से इस तरह बचा इंग्लैंड

ENG vs WI, 2nd Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन डोमिनिक सिब्ली से भूल हो गई, जिसके बाद अंपायर ने चेतावनी दी..

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 19, 2020 07:30 PM2020-07-19T19:30:41+5:302020-07-19T21:06:54+5:30

England vs West Indies, 2nd Test, Day 4: Dom Sibley accidentally using some saliva on ball. Teams get two warnings before a five-run penalty is applied. | ENG vs WI, 2nd Test: डोमिनिक सिब्ली ने बॉल पर लगा दिया सलाइवा, 5 रन की पेनल्टी से इस तरह बचा इंग्लैंड

मैच के दौरान गेंद को डिसइनफेक्ट करते मैदानी अंपायर।

googleNewsNext
Highlightsमैनचेस्टर में खेला जा रहा इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट।कोरोना के चलते आईसीसी ने लगा रखा गेंद पर लार के उपयोग पर बैन।डोमिनिक सिब्ली ने गलती से बॉल पर कर दिया सलाइवा का इस्तेमाल।

England vs West Indies, 2nd Test, Day 4: वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में दूसरे मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ी डोमिनिक सिब्ली से भयानक भूल हो गई। सिब्ली ने क्षेत्ररक्षण के दौरान गेंद पर लार का उपोयग कर दिया। हालांकि ये उनसे भूल से हुआ, जिसे उन्होंने तुरंत स्वीकार भी कर लिया।

42वें ओवर की शुरुआत से पहले मैच को रोक दिया गया और मैगानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और मिशेल गॉफ ने बॉल को डिसइनफेक्ट किया। इसके बाद ही खेल को दोबारा शुरू किया जा सका।

2 चेतावनी के बाद लगेगा जुर्माना

कोरोना के चलते आईसीसी ने गेंद पर लार के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी बॉल पर सलाइवा का प्रयोग करता है, तो अंपायर टीम को दो बार तक चेतावनी देंगे। अगर इसके बाद भी खिलाड़ी ऐसा करते हैं, तो विपक्षी टीम के खाते में 5 अतिरिक्त रन अतिरिक्त।

वेस्टइंडीज की मैच में वापसी

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की विकेट हासिल करने की बेताबी के बीच क्रीज पर मजबूती से पांव जमाकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन लंच तक अपनी पहली पारी का स्कोर दो विकेट पर 118 रन तक पहुंचाया।

तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद इंग्लैंड को तीन मैचों की श्रृंखला बराबर करने के लिये अभी 18 विकेट हासिल करने होंगे। उसने पहले सत्र में केवल नाइट वॉचमैन अल्जारी जोसेफ (32) का विकेट हासिल किया जिन्हें स्पिनर डॉम बेस ने आउट किया।

इंग्लैंड के पास अभी विशाल लीड

चौथे दिन वेस्टइंडीज ने अपनी पारी एक विकेट पर 32 रन से आगे बढ़ायी और उसका पहला लक्ष्य 270 रन तक पहुंचकर फालोऑन बचाना होगा। वेस्टइंडीज अभी इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर 351 रन पीछे है।

स्टोक्स-सिब्ली के दम पर इंग्लैंड का विशाल स्कोर

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ली ने 120 और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 176 रन बनाए थे।

Open in app