ENG vs WI, 2nd Test: पहले दिन सिब्ली-बेन स्टोक्स का कमाल, संकट से उबार कराई इंग्लैंड की वापसी

England vs West Indies, 2nd Test, Day 1 Report: डोमिनिक सिब्ली और बेन स्टोक्स की दमदार पारियों की मदद से इंग्लैंड ने मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन की जोरदार वापसी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 17, 2020 12:09 AM2020-07-17T00:09:39+5:302020-07-17T00:13:40+5:30

England vs West Indies, 2nd Test, Day 1 Report: Sibley, Ben Stokes shines, As England makes comeback | ENG vs WI, 2nd Test: पहले दिन सिब्ली-बेन स्टोक्स का कमाल, संकट से उबार कराई इंग्लैंड की वापसी

बेन स्टोक्स और डोमिनिक सिब्ली ने नाबाद अर्धशतक ठोक इंग्लैंड को संभाला (ICC)

googleNewsNext
Highlightsमैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन डोमिनिक सिब्ली, बेन स्टोक्स ने कराई इंग्लैंड की वापसीसिब्ली और स्टोक्स ने जड़े अर्धशतक, मुश्किल से उबारकर इंग्लैंड को 200 के पार पहुंचाया

डोमिनिक सिब्ली और बेन स्टोक्स के नाबाद अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने गुरुवार को मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन खराब शुरुआत से उबरते हुए पहली पारी में 3 विकेट पर 207 रन बनाते हुए जोरदार वापसी करते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

दिन का  खेल खत्म होने के समय सिब्ली 86 और स्टोक्स 59 रन पर नाबाद थे। इन दोनों ने चौथे विकेट की अविजित साझेदारी में 126 रन जोड़े हैं।वेस्टइंडीज के लिए पहले दिन गिरे तीन विकेटों में से दो रोस्टन चेज और एक विकेट अल्जारी जोसेफ ने झटका।

सिब्ली-स्टोक्स ने शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड को संकट से उबारा

इंग्लैंड की टीम ने एक समय 81 रन तक कप्तान जो रूट समेत अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद सिब्ली और स्टोक्स ने नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारियां करते हुए इंग्लैंड को संकट से उबार लिया। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और रोस्टन चेज ने 14वें ओवर की लगातार दो गेंदों पर रोरी बर्न्स (15) और जैक क्रॉले (0) को आउट करते हुए स्कोर 29/2 कर दिया। चेज ने ये दोनों सफलताएं लंच से पहले आखिरी और लंच के बाद पहली गेंद पर लीं।

इसके बाद इस टेस्ट से वापसी करने वाले कप्तान जो रूट ने सिब्ली के साथ मिलकर पारी को जमाया और तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी करते हुए स्कोर 81 तक पहुंचाया। लेकिन इसी स्कोर पर जो रूट 23 रन के निजी स्कोर पर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर होल्डर के हाथों लपके गए। 

लेकिन इसके बाद सिब्ली और स्टोक्स ने लंगर डालकर बैटिंग की और विंडीज गेंदबाजों को और कोई विकेट नहीं लेने दिया। सिब्ली और स्टोक्स दोनों ने सीरीज में अपना पहला अर्धशतक ठोका। सिब्ली 253 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 86 और स्टोक्स 159 गेंदों में 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन पर नाबाद थे।

वेस्टइंडीज की टीम  साउथम्पटन में खेला गया पहला टेस्ट मैच 4 विकेट से जीतते हुए सीरीज में 1-0 की आगे है। 

Open in app