ENG vs WI: दूसरा दिन वेस्टइंडीज के नाम, जेसन होल्डर ने झटके 6 विकेट, इंग्लैंड 204 रन पर सिमटा

England vs West Indies: जेसन होल्डर की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में मह 204 रन पर समेट दिया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 9, 2020 11:37 PM2020-07-09T23:37:37+5:302020-07-09T23:37:37+5:30

England vs West Indies, 1st Test: Jason Holder Shines with ball, as England bowl out for 204 on Day 2 | ENG vs WI: दूसरा दिन वेस्टइंडीज के नाम, जेसन होल्डर ने झटके 6 विकेट, इंग्लैंड 204 रन पर सिमटा

जेसन होल्डर ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन झटके 6 विकेट (ICC)

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 204 पर सिमटीविंडीज के लिए जेसन होल्डर ने 42 रन देकर 6 विकेट लिए, शैनन गैब्रिएल ने लिए 4 विकेट

साउथम्पटन:जेसन होल्डर के दमदार खेल की मदद से वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसर दिन गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ शिकंजा कस दिया। खराब रोशनी की वजह से खेल जल्दी रोके जाने तक इंग्लैंड के पहली पारी के 204 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने एक विकेट पर 57 रन बनाए, वह अभी इंग्लैंड से 147 रन पीछे है।

दिन का खेल खत्म होने तक क्रेग ब्रेथवेट 20 और शाई होप 3 रन बनाकर क्रीज थे, जबकि जॉन कैम्पवेल 28 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें जेम्स एंडरसन ने आउट किया।

जेसन होल्डर के कहर के आगे इंग्लैंड की टीम 204 पर ऑल आउट

इससे पहले जेसन होल्डर ने करियर की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट चटकाए, जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन इंग्लैंड को 204 रन पर समेट दिया। उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शैननब्रियल और जेसन होल्डर की गेंदों का सामना नहीं कर सके। गैब्रियल ने 62 रन देकर चार और होल्डर ने 42 रन देकर छह विकेट चटकाये। इंग्लैंड के लिये स्टोक्स ने सर्वाधिक 43 रन बनाये।

एक समय पर इंग्लैंड के नौ विकेट 174 रन पर गिर गए थे और लग रहा था कि टीम 200 तक भी नहीं पहुंच सकेगी लेकिन डोम बेस ने नाबाद 31 रन बनाये और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ 30 रन की साझेदारी की। इंग्लैंड की पारी खत्म होते ही चाय का ब्रेक समय से पहले ले लिया गया।

बेन स्टोक्स-जोस बटलर ने की इंग्लैंड के लिए 67 रन की साझेदारी

लंच से पहले स्टोक्स को 14 के स्कोर पर लांग लेग में केमार रोच ने जीवनदान नहीं दिया होता तो इंग्लैंड की हालत और खराब होती। लंच के बाद भी उन्हें 32 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब रोच की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर में शामार ब्रूक्स ने उनका कैच छोड़ा।

स्टोक्स और बटलर ने मिलकर 67 रन बनाये। बटलर 35 के स्कोर पर होल्डर का शिकार हुए जिनका कैच विकेट के पीछे शेन डोरिच ने लपका। जोफ्रा आर्चर के रूप में होल्डर ने पांचवां विकेट चटकाया।

मार्क वुड उनका छठा शिकार बने जिनका कैच गली में शाइ होप ने लपका। होल्डर ने 20 ओवर में 42 रन देकर छह विकेट चटकाये । इससे पहले इंग्लैंड ने कल के स्कोर एक विकेट पर 35 रन से आगे खेलना शुरू किया था । गैब्रियल ने जो डेनले को 18 के स्कोर पर आउट किया और एक फुललैंग्थ गेंद पर ही रोरी बर्न्स (30) को पवेलियन भेजा।

मैदानी अंपायर ने पगबाधा की अपील पर उन्हे नॉट आउट करार दिया था लेकिन रिव्यू के बाद फैसला बदल गया । उस समय तक इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन हो गया था । कप्तान होल्डर ने जाक क्राउले (10) को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड की मुश्किलें और बढा दी । एक बार फिर मैदानी अंपायर ने बल्लेबाज के पक्ष में फैसला दिया था जो रिव्यू पर बदला गया । ओली पोप ने आते ही कवर पर चौका लगाया लेकिन उसके बाद आउट हो गए । होल्डर की गेंद पर उन्होंने विकेट के पीछे कैच थमाया।

(PTI इनपुट्स के साथ) 

Open in app