England vs Pakistan: Second group of COVID-negative Pakistan players to depart for UK on Friday | अब पाकिस्तान के 6 और खिलाड़ी होंगे इंग्लैंड रवाना, कोरोना टेस्ट में पाए गए थे नेगेटिव
अब पाकिस्तान के 6 और खिलाड़ी होंगे इंग्लैंड रवाना, कोरोना टेस्ट में पाए गए थे नेगेटिव

कोरोना वायरस के दो परीक्षण में नेगेटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड में टीम से जुड़ने के पात्र पाकिस्तान के छह क्रिकेटर शुक्रवार को मैनचेस्टर के लिए रवाना होंगे।

दूसरे टेस्ट में पाए गए नेगेटिव: पिछले हफ्ते टीम की रवानगी से पहले पॉजिटिव पाए गए फखर जमां, मोहम्मद हसनेन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज नवीनतम परीक्षण में नेगेटिव आए हैं, जिन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कराया था।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस से रवानगी: पीसीबी ने बुधवार को अपनी वेबसाइट पर बयान में कहा, ‘‘छह पाकिस्तानी क्रिकेटरों का दूसरा समूह शुक्रवार तीन जुलाई को राष्ट्रीय विमानन कंपनी के विमान से मैनचेस्टर के लिए रवाना होगा। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस से जो खिलाड़ी यात्रा करेंगे उनमें फखर जमां, मोहम्मद हसनेन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज शामिल हैं।’’

पीसीबी ने कहा कि मैनचेस्टर ने इन सभी छह खिलाड़ियों को वोरसेस्टर ले जाया जाएगा और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के परीक्षण कार्यक्रम में नेगेटिव पाए जाने के बाद बाकी टीम के साथ जोड़ा जाएगा।

विवादों में हफीज: इन सभी खिलाड़ियों में से हफीज को लेकर विवाद हो गया था जब उन्होंने पीसीबी के परीक्षण में संक्रमित जाए जाने के अगले दिन निजी प्रयोगशाला में परीक्षण कराया था और नेगेटिव पाए गए थे। स्पिनर काशिफ भट्टी, तेज गेंदबाज हारिस राऊफ और इमरान खान तथा बल्लेबाज हैदराबाद अली अब भी पृथक-वास में हैं।

शनिवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले पाकिस्तान के कुल मिलाकर 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। पाकिस्तान अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा। पीसीबी ने सीनियर बल्लेबाज शोएब मलिक को यूएई में अपने परिवार के साथ समय बिताने और जुलाई के अंत में टीम के साथ जुड़ने की स्वीकृति दे दी है।

Web Title: England vs Pakistan: Second group of COVID-negative Pakistan players to depart for UK on Friday
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे