ENG vs PAK, 2nd Test: इंग्लैंड का पलड़ा रहा भारी, सीरीज में बने रहने के लिए पाकिस्तान को बचाना होगा मुकाबला

इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में फिलहाल 1-0 से लीड बना रखी है। अगले दोनों मुकाबले साउथम्पटन में ही खेले जाने हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 13, 2020 06:40 AM2020-08-13T06:40:45+5:302020-08-13T06:40:45+5:30

England vs Pakistan, 2nd Test, Match Preview: southampton | ENG vs PAK, 2nd Test: इंग्लैंड का पलड़ा रहा भारी, सीरीज में बने रहने के लिए पाकिस्तान को बचाना होगा मुकाबला

मेजबान इंग्लैंड ने सीरीज में इस वक्त लीड बना रखी है।

googleNewsNext
Highlightsसाउथम्पटन में खेला जाएगा इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच।तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने बना रखी लीड।सीरीज में बने रहने के लिए पाकिस्तान के लिए दूसरा टेस्ट बचाना बेहद जरूरी।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथम्पटन में 13 अगस्त से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। 3 मैचों की सीरीज में मेजबान इंग्लैंड ने 1-0 से लीड बना रखी है। ऐसे में पाकिस्तान को सीरीज में बने रहने के लिए ये मैच हर हाल में बचाना होगा।

इंग्लैंड का पलड़ा रहा भारी

1954 से लेकर अब तक पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कुल 25 टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी है, जिसमें इंग्लैंड ने 9, जबकि पाकिस्तान ने 8 शृंखला अपने नाम की है। 8 सीरीज ड्रॉ रही है। साल 2015 से लेकर अब तक इन दोनों के बीच किसी भी सीरीज का नतीजा नहीं निकल सका है। दोनों देशों के बीच कुल 84 टेस्ट मैच खेल गए हैं। इसमें से 26 में इंग्लैंड, जबकि 21 में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है। वहीं 37 टेस्ट मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। 

बेन स्टोक्स के स्थान पर रॉबिनसन

तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को दूसरे टेस्ट के लिए बेन स्टोक्स की जगह इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। स्टोक्स निजी कारणों से श्रृंखला के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स और जोस बटलर की शानदार पारियों से जोरदार वापसी करते हुए पहला टेस्ट तीन विकेट से जीता था। 

इंग्लैंड के पास सीरीज कब्जाने का मौका

इंग्लैंड ने अपनी पिछली घरेलू टेस्ट श्रृंखला में वेस्टइंडीज को भी हराया था जिसके साथ कोरोना वायरस के कारण निलंबन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई थी। अगर इंग्लैंड इस मैच को जीत लेता है, तो सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा।

शान मसूद ने पहले टेस्ट में 156 रन की पारी खेली थी।
शान मसूद ने पहले टेस्ट में 156 रन की पारी खेली थी।

कहां देख सकेंगे दूसरा टेस्ट मैच

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण Sony Six पर देखा जा सकता है। वहीं मैच की लाइन स्ट्रीमिंग SonyLiv और Jio Tv पर उपलब्ध रहेगी।

दोनों टीमें:

इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमीनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, सैम कुरेन, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, डोम सिबले, क्रिस वोक्स और मार्क वुड। 

पाकिस्तान की टीम: अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, फखर जमां, असर शफीक, बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद हफीज, शान मसूद, फहीम अशरफ, इमाद वसीम, शादाब खान, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, नसीह शाह, मोहम्मद अब्बास, इमरान खान, वहाब रियाज, शाहीन अफरीदी।

Open in app