England vs Pakistan, 2nd Test, Day 1 Match Report: England Finish on top, Abid Ali shines for Pakistan | ENG vs PAK, 2nd Test: पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों का दबदबा, वर्षा प्रभावित पहले दिन आबिद अली की फिफ्टी
साउथम्पटन टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तानी टीम हावी रहे इंग्लैंड के गेंदबाज (ICC)

Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान ने बनाए 5 विकेट पर 126 रनपाकिस्तान के लिए पहले दिन का आकर्षण रही आबिद अली की 60 रन की पारी

वर्षा प्रभावित साउथम्पटन टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों की बदौलत पाकिस्तान पर दबदबा बनाए रखा। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम ने बारिश की वजह से खेल जल्दी खत्म किए जाने तक 5 विकेट खोकर 126 रन बनाए, बाबर आजम 25 और मोहम्मद रिजवान 4 रन पर नाबाद थे। 

बारिश की वजह से पहले दिन लगभग आधे दिन का खेल नहीं हो पाया और महज 45.4 ओवर ही फेंके जा सके। इन ओवरों में भी इंग्लैंड के गेंदबाजों का दबदबा रहा। पाकिस्तान के लिए केवल आबिद अली ही प्रभावित कर पाए जिन्होंने 111 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 60 रन बनाए।

दूसरे टेस्ट के पहले दिन रहा इंग्लैंड के गेंदबाजों का दबदबा

पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसन 6 रन के स्कोर पर शान मसूद (1) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया, जिन्हें जेम्स एंडरसन ने आउट किया। लंच के समय पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर 62 रन था। 

दूसरे विकेट के लिए आबिद अली और कप्तान अजहर अली ने 72 रन की साझेदारी की। लेकिन इससे पहले कि ये साझेदारी खतरनाक होती एंडरसन ने ही अजहर अली को 20 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया।

लंच के ठीक पहले से शुरू हुआ बारिश का खलल दिन के अंत तक जारी रहा। बारिश की वजह से ही टी ब्रेक जल्दी लेना पड़ा और उस समय पाकिस्तान ने 2 विकेट पर 85 रन बनाए थे। 

11 साल बाद वापसी करने वाले फवाद आलम जीरो पर लौटे

टी ब्रेक के बाद पाकिस्तान ने लगातार तीन विकेट गंवा दिए, जिनमें से दो विकेट तो लगातार दो ओवरों में गिरे। तीसरा विकेट 102 के स्कोर पर आबिद अली के रूप में गिरा, जो 60 रन बनाकर सैम कर्रन का शिकार बने। 

इसके बाद असद शफीक (5) और फवाद आलम (0) लगातार दो ओवरों में क्रमश: स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स का शिकार बन गए, जिससे पाकिस्तान का स्कोर 120/5 हो गया।

11 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी कर रहे फवाद आलम ज्यादा देर टिक नहीं पाए और महज 4 गेंदें खेलकर क्रिस वोक्स का शिकार बन गए।

पहले दिन इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 2 विकेट लिए जबकि ब्रॉड, वोक्स और कर्रन ने एक-एक विकेट लिया।

Web Title: England vs Pakistan, 2nd Test, Day 1 Match Report: England Finish on top, Abid Ali shines for Pakistan
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे