Eng vs Pak, 1st Test: अजहर अली भूले सोशल डिस्टेंसिंग का नियम, टॉस के समय मिलाया इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से हाथ

Azhar Ali, Joe Root: पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली पहले टेस्ट में टॉस के समय कोविड-19 प्रोटोकॉल भूल गए और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से हाथ मिला लिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 5, 2020 05:24 PM2020-08-05T17:24:40+5:302020-08-05T17:24:40+5:30

England vs Pakistan 1st Test: Azhar Ali forgets Covid-19 protocol, shakes hand with Joe Root at toss | Eng vs Pak, 1st Test: अजहर अली भूले सोशल डिस्टेंसिंग का नियम, टॉस के समय मिलाया इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से हाथ

मैनचेस्टर टेस्ट में अजहर अली और जो रूट ने कोविड-19 प्रोटोकॉल भूल टॉस के समय हाथ मिला लिया (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तानी कप्तान अजहर अली सोशल डिस्टेंसिंग का नियम भूल गए और जो रूट से हाथ मिला लियाअजहर अली ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी

पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में शुरू हुए पहले टेस्ट में टॉस के समय एक बड़ी गलती कर बैठे। अली टॉस के समय आईसीसी के कोविड-19 प्रोटोकॉल को भूल गए और गलती से इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से हाथ मिला लिया। अजहर अली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया।

अजहर ने बिल्कुल वही गलती की जो 8 जुलाई से साउथम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने की थी, जिन्होंने टॉस के समय उस मैच में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स से लगभग हाथ मिला ही लिया था। 

हालांकि तब स्टोक्स ने अपनी मुठ्टियां वापस खींचते हुए खुद को होल्डर से हाथ मिलाने से बचा लिया था और वहां मौजूद कमेंटेटर ने भी दोनों को सोशल डिस्टेसिंग नियमों की याद दिलाई थी।  

अजहर अली भूले कोविड-19 प्रोटोकॉल, टॉस के समय मिला लिया रूट से हाथ

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, लेकिन बुधवार को ऐसा कुछ नहीं हुआ और अजहर अली और जो रूट कोरोना वायरस को देखते हुए आईसीसी द्वारा जारी नए प्रोटोकॉल को भूल गए।

मैच शुरू होने पर इस घटना का रिप्ले दिखाए जाने पर अजहर के चेहरे पर शर्मिंदगी नजर आई।

कोविड-19 के खतरे को देखते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने पर खिलाड़ियों को कई चीजें करने की इजाजत नहीं है, जिसमें गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल और विपक्षी खिलाड़ियों से हाथ मिलाने जैसी चीजों को करने की मनाही है।

इस टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम में तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों को शामिल किया है जबकि इंग्लैंड ने जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन के रूप में तीन तेज गेंदबाज उतारे हैं। इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को 269 रन से हराने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

Open in app