England vs New Zealand 2nd Test Kane Williamson BJ Watling out of team 6 changes second test against England | न्यूजीलैंड को झटका, केन विलियमसन के बाद बीजे वाटलिंग टीम से बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 6 बदलाव
टीम 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये साउथम्पटन रवाना होगी। (file photo)

Highlightsतेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी भी शामिल है।दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच ड्रा रहा था।दूसरे टेस्ट में अपने नियमित कप्तान केन विलियम्सन के बिना ही खेलेगी।

बर्मिंघमः इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में गुरुवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग के बिना उतरी है जो पीठ में जकड़न से उबरने में नाकाम रहे। उनकी जगह टॉम ब्लंडेल ने ली है। न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन भी अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह टॉम लैथम कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

न्यूजीलैंड की टीम में छह बदलाव हुए हैं जिसमें तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी भी शामिल है। इंग्लैंड ने एक बदलाव करते हुए निलंबित तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन की जगह ओली स्टोन को टीम में शामिल किया है। जेम्स एंडरसन अपने 162वें टेस्ट में उतरते ही इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर बने।

पीठ की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर वाटलिंग

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग पीठ की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे। वाटलिंग की पीठ का दर्द ठीक नहीं हुआ जिससे गुरूवार को विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा, ‘‘यह चोट पहले भी वाटलिंग को परेशान करती रही है, हालांकि पिछले 24 घंटों में इसमें सुधार हुआ है लेकिन यह इतनी ठीक नहीं है कि वह पूरे टेस्ट के दौरान विकेटो के पीछे खड़े हो पायेंगे। ’’

न्यूजीलैंड के लिये 74 टेस्ट, 28 वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके 35 वर्षीय वाटलिंग ने इस महीने के शुरू में घोषणा की थी कि वह भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे।

न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने नियमित कप्तान केन विलियम्सन के बिना ही खेलेगी, क्योंकि वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले कोहनी की दर्द से पूरी तरह उबरना चाहते हैं। दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच ड्रा रहा था। दूसरे टेस्ट के बाद टीम 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये साउथम्पटन रवाना होगी।

Web Title: England vs New Zealand 2nd Test Kane Williamson BJ Watling out of team 6 changes second test against England

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे