England vs New Zealand, 2019 ICC World Cup final: 5 players to watch out for in cwc 2019 final | ENG vs NZ: वर्ल्ड कप फाइनल में इन टॉप-5 खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी निगाहें, बना सकते हैं अपनी टीमों को चैंपियन
आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में लॉर्ड्स में भिड़ेंगे इंग्लैंड-न्यूजीलैंड

Highlightsइंंग्लैंड के लिए जो रूट (549), न्यूजीलैंड के लिए केन विलियम्सन (548) ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रनवहीं गेंदबाजी में इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर (19) तो न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्युसन (18) रहे हैं सबसे सफलइंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहली बार होंगी आमने-सामने

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर रविवार (14 जुलाई) को खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में जोरदार भिड़ंत की उम्मीद है। 

इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और केन विलियम्सन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम भारत को हराकर फाइनल में पहुंची है।

इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए जो रूट (549) ने सर्वाधिक रन बनाए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के लिए केन विलियम्सन (548) ने सबसे सफल रहे हैं। वहीं गेंदबाजी में 19 विकेट लेकर जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे हैं जबकि न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्युसन (18 विकेट) सबसे कामयाब रहे हैं।

आइए जानें आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में पहली बार भिड़ने जा रही इन दोनों टीमों के किन 5 खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नजरें।

आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल: इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड भिड़ंत में इन टॉप-5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

1.केन विलियम्सन: न्यूजीलैंड की टीम को वर्ल्ड कप तक ले जाने का श्रेय किवी कप्तान विलियम्सन को ही जाता है। विलियम्सन ने इस वर्ल्ड कप में अब तक 8 पारियों में 548 रन बनाए हैं। अगर न्यूजीलैंड को ये पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनना है तो विलियम्सन को फाइनल में भी दम दिखाना होगा।

2.ट्रेंट बोल्ट: ट्रेंट बोल्ट इस वर्ल्ड कप में 9 मैचों में 17 विकेट झटक चुके हैं और 18 विकेट झटकने वाले लॉकी फर्ग्युसन के साथ मिलकर उन्होंने विपक्षी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन के बाद बोल्ट फाइनल में इंग्लैंड के बल्लेबाजों का भी कड़ा इम्तिहान लेंगे। 

3.जेसन रॉय: इंग्लैंड के वर्ल्ड कप अभियान में इस ओपनर का अहम योगदान रहा है। रॉय जब टीम से बाहर हुए तो इंग्लैंड का अभियान पटरी से उतरता नजर आया। वह अब तक 6 पारियों में ही 426 रन ठोक चुके हैं। सेमीफाइनल में 85 रन की शानदार पारी खेलने के बाद रॉय फाइनल में एक और बेहतरीन पारी खेलने को बेताब होंगे।

4.जो रूट: जो रूट इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे हैं। रूट ने अब तक 10 पारियों में 549 रन बनाए हैं। फाइनल में अगर रूट जमे तो न्यूजीलैंड की पहला वर्ल्ड  कप जीतने की उम्मीदें अधूरी रह सकती हैं।

5.जोफ्रा आर्चर: इस युवा गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को खौफजदा किया है। सेमीफाइनल में उनकी घातक बाउंसर से एलेक्स कैरी के ठोड़ी से खून निकलने लगा था। आर्चर अब तक इस वर्ल्ड कप में 10 मैचों में 19 विकेट झटक चुके हैं और फाइनल में न्यूजीलैंड के लिए उनका सामना करना आसान नहीं होगा।


Web Title: England vs New Zealand, 2019 ICC World Cup final: 5 players to watch out for in cwc 2019 final
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे