एशेज से पहले इंग्लैंड को झटका, जेम्स एंडरसन चोट की वजह से आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट से बाहर

James Anderson: इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज जेम्स एंडरसन पिंडली की चोट की वजह से आयरलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट मैचों की

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 23, 2019 04:17 PM2019-07-23T16:17:28+5:302019-07-23T16:17:28+5:30

England vs Ireland: James Anderson ruled out from four-day Test due to injury | एशेज से पहले इंग्लैंड को झटका, जेम्स एंडरसन चोट की वजह से आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट से बाहर

जेम्स एंडरसन चोट की वजह से आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट से बाहर

googleNewsNext

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार से लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले चार दिनी टेस्ट मैच से दाईं पिंडली की चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। 

ये स्टार गेंदबाज 2 जुलाई को काउंटी क्रिकेट में लैंकशर के लिए डरहम के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हो गया था। 

चोटिल होने की वजह से नहीं खेलेंगे एंडरसन

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी बयान के मुताबिक, 1 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबेस्टन में शुरू हो रहे पहले एशेज टेस्ट से पहले, 'जिमी की स्थिति का लगातार आकलन किया जाएगा।'  

मुख्य चयनकर्ता ऐड स्मिथ ने पिछले हफ्ते टीम घोषित करते हुए कहा था कि अगर इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज के चोटिल होने की थोड़ी भी आशंका हुई तो वह एशेज से पहले उन्हें खिलाने का खतरा नहीं उठाएंगे।

इंग्लैंड की टीम पहले ही गेंदबाजों की चोट से जूझ रही है और वर्ल्ड कप में खेले मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर भी चोटों से जूझ रहे हैं।

36 वर्षीय एंडरसन अब वनडे क्रिकेट नहीं खेलते हैं और इसीलिए वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे।

575 टेस्ट विकेट ले चुके जेम्स एंडरसन टेस्ट इतिहास में सबसे कामयाब तेज गेंदबाज हैं और उनसे आगे सिर्फ स्पिन तिकड़ी श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट), ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (708 विकेट) और भारत के अनिल कुंबले (608 विकेट) शामिल हैं।

पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने वाली आयरलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट 24 जुलाई से 27 जुलाई तक लॉर्ड्स में खेलेगी। 

1 अगस्त से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली एशेज सीरीज से एक नया बदलाव देखने को मिलेगा और पहली बार इस फॉर्मेट में खिलाड़ियों की जर्सी पर नंबर और नाम लिखा नजर आएगा। 

Open in app