England vs Ireland: David Willey, Sam Billings shines as England beat Ireland in 1st ODI | ENG vs IRE: डेविड विली, सैम बिलिंग्स चमके, इंग्लैंड ने पहले वनडे में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया
इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने 28 रन देकर 5 विकेट झटके (Twitter)

Highlightsडेविड विली और सैम बिलिंग्स के शानदार खेल से इंग्लैंड ने पहले वनडे में आयरलैंड को 6 विकेट से हरायाडेविड विली ने 5 विकेट झटके जबकि सैम बिलिंग्स ने 11 चौकों की मदद से खेली 67 रन की नाबाद पारी

डेविड विली और सैम बिलिंग्स ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में खेले गए पहले वनडे में 6 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 30 रन देकर 5 विकेट झटके और आयरलैंड को 172 स्कोर पर समेट दिया। इस मैच से कोरोना लॉकडाउन की वजह से करीब 5 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है।

सैम बिलिंग्स ने अर्धशतक जड़ दिलाई इंग्लैंड को शानदार जीत

छोटे लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसका टॉप ऑर्डर नहीं चला, एक समय उसका स्कोर 78/4 हो गया था। लेकिन इसके बाद सैम बिलिंग्स (67) ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी पारी में 11 चौके जड़े। 

उन्होंने कप्तान इयोन मोर्गन (36) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 96 रन की अविजित साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को 24.4 ओवरों में ही 6 विकेट से शानदार जीत दिला दी। 

डेविड विली के कमाल के बाद कैम्फर ने आयरलैंड के लिए जड़ा अर्धशतक 

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। डेविड विली की घातक गेंदबाजी (12/4) के आगे आयरलैंड का स्कोर एक समय 28/5 हो गया था।

लेकिन  अपना पहला मैच खेल रहे कर्टिस कैम्फर ने 59 रन की नाबाद पारी खेलते हुए आयरलैंड को 100 रन के अंदर सिमटने से बचाया और एंडी मैक्ब्रायन (40) के साथ आठवें विकेट के लिए 66 रन जोड़े।

21 वर्षीय कैम्फर ने विली की हैट-ट्रिक गेंद पर बचे और फिर 103 गेंदों में अपना अर्धशतक ठोका। कैम्फर अपने वनडे डेब्यू में अर्धशतक बनाने और विकेट लेने वाले दुनिया के 17वें खिलाड़ी बन गए।

इस सीरीज से वर्ल्ड कप 2023 के क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट वर्ल्ड कप सुपर लीग की शुरुआत भी हुई। साथ ही ये मैच पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल के बाद इंग्लैंड का घर में पहला मैच था। सीरीज का दूसरा वनडे शनिवार (1 अगस्त) को साउथम्पटन में खेला जाएगा। 

Web Title: England vs Ireland: David Willey, Sam Billings shines as England beat Ireland in 1st ODI
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे