England vs Australia, 3rd ODI: Jonny Bairstow hit century, Australia won by 3 wkts | ENG vs AUS, 3rd ODI: जॉनी बेयरस्टो ने ठोका ताबड़तोड़ शतक, इस मामले में शिखर धवन को पछाड़ा
जॉनी बोयरस्टो ने सीरीज में सर्वाधिक 196 रन बनाए।

Highlightsऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती सीरीज।जॉनी बेयरस्टो ने ठोका शतक।सबसे तेज 10 वनडे शतक के मामले में शिखर धवन को पछाड़ा।

ऑस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 3 विकेट से मात देकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो ने शतकीय पारी खेली, लेकिन ये टीम के काम ना आ सकी।

जॉनी बेयरस्टो ने शिखर धवन को पछाड़ा

बेयस्टो ने इस सेंचुरी के साथ सबसे तेज 10 वनडे शतक जड़ने के मामले में शिखर धवन को पछाड़ दिया है। बेयरस्टो ने ये कारनामा 76 पारियों में किया, जबकि इसके लिए धवन को 77 इनिंग खेलनी पड़ी थी। हालांकि इस मामले में साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक पायदान पर हैं, जिन्होंने इसके लिए महज 55 पारियों का ही इंतजार किया।

सबसे तेज 10 वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज:

55 पारियां- क्विंटन डी कॉक (साउथ अफ्रीका) 
57 पारियां- हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका)
68 पारियां- बाबर आजम (पाकिस्तान) 
76 पारियां- जॉनी बेयरस्टो (इंग्लैंड)
77 पारियां- शिखर धवन (भारत)

एडम जांपा ने इस सीरीज में सर्वाधिक 10 शिकार किए।
एडम जांपा ने इस सीरीज में सर्वाधिक 10 शिकार किए।

बेयस्टो ने ठोका शतक, इंग्लैंड ने बनाए 7 विकेट खोकर 302 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को लगातार दो गेंदों पर झटके लगे। इसके बाद सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने एक छोर पर टिककर बल्लबेजी शुरू की। बेयरस्टो ने सैम बिलिंग्स के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी कर टीम को मुकाबले में वापस ला दिया।

मिशेल स्टार्क-एडम जांपा ने झटके 3-3 विकेट

बिलिंग्स 57 रन बनाकर आउट हुए, जबकि बेयरस्टो ने 126 गेंदों में 14 बाउंड्री की मदद से 112 रन बनाए। इनके अलावा क्रिस वोक्स ने नाबाद 53 रन टीम के लिए जुटाए और इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 302 रन बनाए। मेहमान टीम की ओर से मिशेल स्टार्क और एडम जांपा को 3-3 विकेट हाथ लगे।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 2-1 से अपने नाम की।
ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

ऑस्ट्रेलिया ने 73 रन पर गंवाए 5 विकेट

टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 73 रन तक 5 झटके लग चुके थे। यहां से एलेक्स कैरी ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ छठे विकेट के लिए 212 रन की साझेदारी की, जिसने इंग्लैंड को जीत के बेहद करीब ला दिया। ये छठे विकेट के लिए वनडे क्रिकेट के इतिहास की छठी सबसे बड़ी साझेदारी रही।

कैरी-मैक्सवेल ने ठोके शतक

कैरी ने 114 गेंद में 106 रन बनाए, जबकि मैक्सवेल ने 90 गेंद में 108 रन जोड़े। मैक्सवेल 15 गेंद बाकी रहते आउट हो गए जब ऑस्ट्रेलिया को दो ओवर में 14 रन की जरूरत थी। वहीं कैरी भी सात गेंद बाकी रहते अपना विकेट गंवा बैठे।

ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की 3 विकेट से जीत

स्टार्क उस समय क्रीज पर आये जब लेग स्पिनर आदिल रशीद के आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 10 रन की जरूरत थी। उन्होंने पहली ही गेंद पर दक्का लगाया। दो सिंगल लेने के बाद चौका लगाकर उन्होंने टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई। 

साल 2015 के बाद पहली बार हुआ ऐसा

विश्व चैम्पियन इंग्लैंड की 2015 के बाद किसी घरेलू द्विपक्षीय वनडे शृंखला में यह पहली हार है। मैनचेस्टर में यह रिकॉर्ड लक्ष्य था। इससे पहले 1986 में इंग्लैंड ने 60 ओवर के मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट पर 286 रन बनाए थे। 

Web Title: England vs Australia, 3rd ODI: Jonny Bairstow hit century, Australia won by 3 wkts
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे