ENG vs AUS, 1st T20: इंग्लैंड उतार सकता है कौन से 11 खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया में किसे मिल सकता है मौका, जानें संभावित प्लेइंग XI

England vs Australia 1st T20I: Predicted Playing XI: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 सितंबर को साउथम्पटन में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच में दोनों टीमें उतार सकती हैं कौन से 11 खिलाड़ी, जानें संभावित इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 4, 2020 12:14 PM2020-09-04T12:14:46+5:302020-09-04T12:15:50+5:30

England vs Australia 1st T20I: Predicted Playing XI | ENG vs AUS, 1st T20: इंग्लैंड उतार सकता है कौन से 11 खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया में किसे मिल सकता है मौका, जानें संभावित प्लेइंग XI

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 4 से 8 सितंबर को खेली जाएगी (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच 4 सितंबर को खेला जाएगाइंग्लैंड की टीम इयोन मोर्गन की अगुवाई में उतरेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की कमान एरॉन फिंच के हाथों में होगी

इंग्लैंड की टीम शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउम्पटन में तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में उतरेगी। कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूरे घरेलू सीजन के रद्द होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन अब उनकी पुरुष टीम सभी 19 इंटरनेशनल मैचों का कार्यक्रम पूरा करने के करीब है। 

इंग्लैंड के लिए पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलने वाले जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर के वापसी कर रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने पहले टी20 मैच से पहले ही चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को एक खतरनाक टीम करार दिया है। वहीं एरॉन फिंच की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम भी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी।

इंग्लैंड उतार सकता है कौन से 11 खिलाड़ी

इयोन मोर्गन द्वारा ये पुष्टि किए जाने के बाद कि जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर पारी की शुरुआत करेंगे, नंबर तीन के लिए डेविड मलान और टॉम बैंटन के बीच जंग है। मलान ने पाकिस्तान के खिलाफ नंबर पर बैटिंग की थी, जिससे उनका पड़ा भारी है। 

साथ ही अगर इंग्लैंड जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड दोनों को चुनता है तो टॉम कर्रन को बाहर बैठना पड़ सकता है। अगर पाकिस्तान के खिलाफ तीनों मैच खेलने वाले लुइस ग्रेगोरी नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह सैम कर्रन को मौका मिल सकता है। 

इंग्लैंड की संभावित इलेवन: जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, डेविड मलान, इयोन मोर्गन, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम कर्रन, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलियाई टीम किन 11 खिलाड़ियों को दे सकती है मौका

ऑस्ट्रेलिया के पास इस दौरे के लिए 21 खिलाड़ियों की टीम है, जिससे उनके पास विकल्पों की भरमार है। ये देखना दिलचस्प होगा कि मार्नस लॉबुशेन को टी20 डेब्यू का मौका मिलता है नहीं। साथ ही ये देखना भी रोचक होगा कि मिडिल ऑर्डर में अतिरिक्त बल्लेबाज और तीसरा तेज गेंदबाज कौन होगा। 

ऑस्ट्रेलिया के पिछले 9 टी20 खेले केन रिचर्डसन बाद के स्थान के लिए पसंदीदा हैं। वहीं मिशेल मार्श और मैथ्यू वेड ने फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में मिडिल ऑर्डर में बैटिंग की थी।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित इलेवन:एरॉन फिंच, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, मिशेल मार्श, एस्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा।

मैच का दिन: 4 सितंबर, 2020

मैच का स्थान: एजेस बाउल, साउथम्पटन

मैच का समय: 10:30 बजे (भारतीय समायनुसार)

लाइव प्रसारण: सोनी नेटवर्क

Open in app