ENG VS NZ: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर जीती सीरीज, टीम इंडिया को रहना होगा सावधान!

By अमित कुमार | Published: June 13, 2021 05:47 PM2021-06-13T17:47:45+5:302021-06-13T17:48:42+5:30

England New Zealand 2nd Test Day 4: लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड ने दूसरे ओवर में ही कॉनवाय का विकेट गंवा दिया जिन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेट के पीछे कैच कराया। स्टोन ने विल यंग का बोल्ड किया।

England New Zealand 2nd Test Day 4 NZ seal memorable series win | ENG VS NZ: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर जीती सीरीज, टीम इंडिया को रहना होगा सावधान!

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Next
Highlightsभारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ट टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबला खेलना है।न्यूजीलैंड की जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों को प्लान के तहत मैदान पर उतरना होगा।इंग्लैंड के खिलाफ लैथम ने वुड पर दो चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

England New Zealand 2nd Test Day 4: न्यूजीलैंड ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे ही दिन इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर श्रृंखला 1-0 से अपने नाम की जिससे टीम का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आगामी टीम रैंकिंग में नंबर एक टेस्ट टीम बनना तय है। पहली पारी में 85 रन से पिछड़ने वाली इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 122 रन पर ढेर हो गई। 

टीम की ओर से नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्क वुड ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से मैन आफ द मैच मैट हेनरी और नील वैगनर ने क्रमश: 36 और 18 रन देकर तीन-तीन जबकि ट्रेंट बोल्ट और ऐजाज पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड को 38 रन का लक्ष्य मिला जो उसने डेवोन कॉनवाय (03) और विल यंग (08) के विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। कप्तान टॉम लैथम 23 रन बनाकर नाबाद रहे। 

आईसीसी की टेस्ट टीम रैंकिंग में अभी भारत 121 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि न्यूजीलैंड उससे एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। इन दोनों टीमों के बीच साउथम्पटन में 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाना है और इस प्रतिष्ठित फाइनल से पहले भारत को पछाड़कर दुनिया की नंबर एक टीम बनने से न्यूजीलैंड का मनोबल बढ़ेगा। 

इंग्लैंड की टीम आज दूसरी पारी में नौ विकेट पर 122 रन से आगे खेलने उतरी और ट्रेंट बोल्ट ने दिन की पहली ही गेंद पर ओली स्टोन (15) को विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच कराके मेजबान टीम की पारी का अंत किया। 

Web Title: England New Zealand 2nd Test Day 4 NZ seal memorable series win

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे