ICC World Cup: पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने चुनी वर्ल्ड कप खिताब की दावेदार टीम, दिया ये तर्क

माइकल वॉन ने कहा कि फॉर्म में चल रही इंग्लैंड के पास विश्व कप में खिताब नहीं जीत पाने का कलंक धोने का सुनहरा मौका है और वे अपनी मेजबानी में हो रहे इस टूर्नामेंट को खास बनाएंगे।

By सुमित राय | Published: May 22, 2019 12:45 PM2019-05-22T12:45:45+5:302019-05-22T12:45:45+5:30

England have best opportunity to win ICC World Cup Michael Vaughan | ICC World Cup: पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने चुनी वर्ल्ड कप खिताब की दावेदार टीम, दिया ये तर्क

ICC World Cup: पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने चुनी वर्ल्ड कप खिताब की दावेदार टीम, दिया ये तर्क

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है।टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर 14 जुलाई को खेला जाएगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कई दिग्गज और विशेषज्ञ वर्ल्ड कप विजेता को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। अब इसमें पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन का भी नाम जुड़ गया है, जिन्होंने वर्ल्ड कप से पहले विजेता टीम की भविष्यवाणी की है। माइकल वॉन ने कहा कि फॉर्म में चल रही इंग्लैंड के पास विश्व कप में खिताब नहीं जीत पाने का कलंक धोने का सुनहरा मौका है और वे अपनी मेजबानी में हो रहे इस टूर्नामेंट को खास बनाएंगे।

वॉन ने कहा, ‘‘मैं जब से देख रहा हूं, इंग्लैंड के पास विश्व कप जीतने का यह सबसे सुनहरा मौका है। मैं 1992 में कालेज में था जब मैने फाइनल देखा था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दो साल पहले टीम चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची लेकिन आगे नहीं बढ सकी। अबकी बार सेमीफाइनल में पहुंचने पर उन्हें चतुराई से खेलना होगा।’’

उन्होंने इंग्लैंड की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम को सर्वश्रेष्ठ बताया। वॉन ने बीबीसी स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘यह इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ टीम है। यह खिताब की प्रबल दावेदार होगी।’’ इंग्लैंड 1979, 1987, 1992 में फाइनल में पहुंचा, लेकिन एक बार भी जीत नहीं सका।

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड की की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है। टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर 14 जुलाई को खेला जाएगा।
 (न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)

Open in app