England begin year 2019 with West Indies tour, eye to win only sceond test series since 2003 | इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज दौरे से करेगी 2019 का आगाज, नजरें 16 साल बाद पहली टेस्ट सीरीज जीत पर
इंग्लैंड की नजरें विंडीज में 2003 के बाद पहली टेस्ट सीरीज जीत पर

लंदन, 12 जनवरी:इंग्लैंड पिछले कुछ वर्षों के अपने क्रिकेट के सबसे महत्वपूर्ण साल की शुरुआत वेस्टइंडीज दौरे से करेगा जहां टीम को तीन टेस्ट और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। 

यह साल इंग्लैंड के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वे वनडे वर्ल्ड कप के साथ एशेज की मेजबानी करेंगे। टीम अब तक एक बार भी वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल नहीं रही है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टाम हैरिसन भी मानते हैं कि इंग्लैंड क्रिकेट के लिए यह 'पीढ़ी में एक बार' जैसा मौका है। 

वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत अगले सप्ताह वेस्टइंडीज बोर्ड एकादश के खिलाफ बारबडोस में अभ्यास मैच से होगी। जो रूट की अगुवाई वाली टेस्ट टीम आईसीसी रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है तो वही इयोन मोर्गन के नेतृत्व वाली वनडे टीम शीर्ष पर है। 

वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट रैंकिंग में आठवें जबकि वनडे रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। टेस्ट में इंग्लैंड की टीम शानदार लय में है जिसने श्रीलंका में सीरीज जीतने के साथ अपने घर में भारत को 4-1 से मात दी थी। 

टीम हालांकि वेस्टइंडीज में 1968 के बाद सिर्फ एक बार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल कर सकी है। माइकल वॉन की कप्तानी में टीम ने 2004 में 3-0 से सीरीज अपने नाम की थी।


Web Title: England begin year 2019 with West Indies tour, eye to win only sceond test series since 2003
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे