इंग्लैंड का बड़ा कदम, चोटिल हुआ खिलाड़ी तो वॉर्म-अप से कर दिया इसे बैन

रोरी बर्न्स अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। इंग्लैंड को यह दूसरा झटका लगा है क्योंकि कोहनी की चोट के कारण तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का खेलना भी संदिग्ध है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 3, 2020 03:54 PM2020-01-03T15:54:31+5:302020-01-03T15:54:31+5:30

England ban football warm-ups after Rory Burns injury | इंग्लैंड का बड़ा कदम, चोटिल हुआ खिलाड़ी तो वॉर्म-अप से कर दिया इसे बैन

इंग्लैंड का बड़ा कदम, चोटिल हुआ खिलाड़ी तो वॉर्म-अप से कर दिया इसे बैन

googleNewsNext

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा कदम उठाया है। वॉर्म-अप में फुटबॉल खेलते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स चोटिल हो गए, जिसके बाद बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया। इंग्लैंड ने वॉर्म-अप से फुटबॉल को बैन कर दिया है, ताकि आगे भी इस तरह की घटनाएं सामने ना आएं।

रोरी बर्न्स अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। इंग्लैंड को यह दूसरा झटका लगा है क्योंकि कोहनी की चोट के कारण तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का खेलना भी संदिग्ध है। इंग्लैंड टीम के एक बयान के मुताबिक बर्न्स आगे इलाज के लिये स्वदेश लौटेंगे। उनकी जगह जाक क्राले के खेलने की उम्मीद है।

इंग्लैंड की टीम शुक्रवार से न्यूलैंड्स पिच पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर बराबरी हासिल करना चाहेगी। इंग्लैंड को पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से 107 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था जिससे वह जीत दर्ज करने के लिये हर विभाग में सुधार करना चाहेगी।

चार साल पहले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने 11 छक्के जड़कर 198 गेंद में 258 रन बनाये थे और जॉनी बेयरस्टो (191 गेंद में नाबाद 150 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 399 रन की विश्व टेस्ट रिकॉर्ड साझेदारी बनाई थी।

इंग्लैंड ने उस मैच में जीत से चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से जीत हासिल कर सीरीज जीत ली थी, लेकिन इस बार टीम सेंचुरियन में शुरुआती मुकाबले में हार गयी जिससे टीम अब इस टेस्ट में जीत से 1-1 से बराबरी पर आना चाहेगी।

Open in app