England and Pakistan cricketers test negative for covid19 ahead of series | इंग्लैंड और पाकिस्तानी क्रिकेटरों का कोरोना टेस्ट निगेटिव, पहले पॉजिटिव पाए गए 6 पाक खिलाड़ियों के भी इंग्लैंड जाने का रास्ता साफ
पाकिस्तानी टीम कोरोना टेस्ट पास करने के बाद रविवार को इंग्लैंड पहुंची थी (Twitter/Babar Azam)

Highlightsसीरीज से पहले इंग्लैंड और पाकिस्तानी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट निगेटिव पाया गया हैपहले पॉजिटिव पाए गए छह पाकिस्तानी खिलाड़ी भी तीन दिन के अंदर दोबारा पाए गए निगेटिव

इंग्लैंड और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों ने अपना हालिया कोरोना वायरस टेस्ट पास कर लिया है। पाकिस्तानी टीम के रविवार को इंग्लैंड पहुंचने के बाद, सभी 20 खिलाड़ियों और 11 स्टाफ का टेस्ट निगेटिव आया है, इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

पाकिस्तान की टीम अगस्त में होने वाली टेस्ट और टी20 सीरीज से पहले वोरसेस्टरशर में दो हफ्ते के क्वारंटाइन में रहेगी। 

वहीं सोमवार को हुए तीसरे राउंड के टेस्ट में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी और मैनेजमेंट के सभी सदस्य भी निगेटिव पाए गए थे। इंग्लैंड के खिलाड़ी साउथम्पटन में अगले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट की तैयारियों में जुटे हैं।

छह पाकिस्तानी खिलाड़ी दोबारा पाए गए निगेटिव, इंग्लैंड जाने का रास्ता साफ

वहीं, पिछले हफ्ते इस दौरे के लिए चुने गए छह पाकिस्तानी खिलाड़ी, जिन्हें कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था, उन्हें तीन दिन में दूसरी बार कोरोना निगेटिव पाए जाने के बाद घर पर ही रहना होगा, हालांकि उन्हें इंग्लैंड में टीम से जुड़ने के लिए हरी झंडी मिल गई है।

ये छह खिलाड़ी हैं ओपनर फखर जमान, ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज, लेग स्पिनर शादाब खान, विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और तेज गेंदबाज वहाब रियाज और मोहम्मद हसनैन।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि सभी छह खिलाड़ियों को पिछले शुक्रवार को पहले निगेटिव टेस्ट के बाद सोमवार को रीटेस्ट किया गया था। 

8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुरू होने वाले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट से कोरोना संकट की वजह से करीब चार महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। आखिरी इंटरनेशनल मैच 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। 

पाकिस्तानी टीम को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड में तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।  

इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज: जुलाई में तीन टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट: 8 से 12 जुलाई, साउथम्पटन
दूसरा टेस्ट: 16 से 20 जुलाई, ओल्ड ट्रैफर्ड
तीसरा टेस्ट: 24 से 28 जुलाई, ओल्ड ट्रैफर्ड

Web Title: England and Pakistan cricketers test negative for covid19 ahead of series
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे