ENG vs WI, 2nd Test: Root confirms Denly's exclusion for second Test | ENG vs WI, 2nd Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ कल से दूसरा टेस्ट शुरू, इस खिलाड़ी के स्थान पर खेलेंगे कप्तान जो रूट
जो रूट इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलने जा रहे हैं।

Highlightsदूसरे टेस्ट मैच के लिए जो रूट की वापसी।परिवारिक कारण से पहले मैच नहीं खेल सके थे रूट।जो डेनली के स्थान पर खेलेंगे रूट।

इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए टीम में वापसी करते हुए जो डेनली की जगह लेंगे। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए अपनी पत्नी के साथ रहने के कारण साउथम्पटन में पहले टेस्ट में नहीं खेले थे जिसे इंग्लैंड ने चार विकेट से गंवा दिया।

टीम में और संभावित बदलावों का खुलासा नहीं

डेनली ने रोज बाउल में दो पारियों में 18 और 29 रन बनाए और ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरे टेस्ट के लिए उनके और जैक क्रॉली में से एक को बाहर किए जाने की संभावना थी। क्रॉली दूसरी पारी में 76 रन के साथ इंग्लैंड के शीर्ष स्कोरर थे। रूट ने हालांकि टीम में और संभावित बदलावों का खुलासा नहीं किया है। पहले टेस्ट की अंतिम एकादश से बाहर रहे तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की भी टीम में वापसी हो सकती है।

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/joe-root/'>जो रूट</a> बेटी के जन्म की वजह से पहला मैच नहीं खेल सके थे।
जो रूट बेटी के जन्म की वजह से पहला मैच नहीं खेल सके थे।

इंग्लैंड को हर हाल में बचाना होगा मैच

वेस्टइंडीज की टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है और अब उसकी कोशिश सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर लगी हुई है। इंग्लैंड को अब सीरीज में बने रहने के लिए इस मुकाबले को हर हाल में बचाना होगा।

वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेले गए पहले टेस्ट में 4 विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबले के पांचवें और आखिरी दिन वेस्टइंडीज को जीत के लिए 200 रन का टारगेट मिला, जिसका पीछा करते हुए मेहमान टीम ने 6 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के जरमाइन ब्लैकवुड ने 154 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 95 रन बनाए।

वेस्टइंडीज ने सीरीज में लीड बना रखी है।
वेस्टइंडीज ने सीरीज में लीड बना रखी है।

वॉन का मानना, दूसरे टेस्ट में विंडीज को बढ़त

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि वेस्टइंडीज को गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त होगी। वॉन ने कहा, "जब आप किसी मैदान पर अपनी तैयारियां करते हो तो यह मदद करता है। इस मैदान पर नेट्स में जो विकेट है वह मध्य में जो विकेट है उसी की तरह है। उन्होंने ओल्ड ट्रेफर्ड में बीच की विकेट पर कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे। इसलिए उन्हें बढ़त हासिल है, सीरीज में 1-0 से आगे होने के लिहाज से ही नहीं बल्कि इसलिए भी क्योंकि उन्होंने ओल्ड ट्रेफर्ड में जो छह दिन क्रिकेट खेली है इसलिए भी।"

दोनों टीमें इस प्रकार हैं...

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), डोम सिबले, रोरी बर्न्‍स, जो रूट, जैक क्रॉली, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, जो डेनली।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान) जॉन कैंपबेल, क्रेग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डावरिच (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, कीमार रोच, शेनन गैब्रियल।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: ENG vs WI, 2nd Test: Root confirms Denly's exclusion for second Test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे