ENG vs WI, 1st Test: बतौर कप्तान पहले ही मैच में बेन स्टोक्स से हुई चूक, जेसन होल्डर को दे बैठे ये बड़ा मौका, देखें वीडियो

ENG vs WI, 1st Test: बेन स्टोक्स (56) दूसरी पारी में लगातार अर्धशतक से चूक गए। पहली पारी में भी वह 43 रन पर पवेलियन लौटे थे।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 11, 2020 11:03 PM2020-07-11T23:03:23+5:302020-07-11T23:26:14+5:30

ENG vs WI, 1st Test: Dismissing opposition captain out most times (Tests) 15 Imran Khan/ J Holder | ENG vs WI, 1st Test: बतौर कप्तान पहले ही मैच में बेन स्टोक्स से हुई चूक, जेसन होल्डर को दे बैठे ये बड़ा मौका, देखें वीडियो

बेन स्टोक्स बतौर कप्तान अपना पहला मैच खेल रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट।पहले टेस्ट में दोनों बार जेसन होल्डर का शिकार बने स्टोक्स।जेसन होल्डर ने की इमरान खान की बराबरी।

ENG vs WI, 1st Test: इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन के एजेस बाउल में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर टेस्ट में सबसे ज्यादा बार विपक्षी टीम के कप्तानों को आउट करने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए।

स्टोक्स को आउट करके हासिल किया मुकाम

जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को आउट कर ये मुकाम हासिल किया है। बेन स्टोक्स इस मैच की पहली पारी में 43, जबकि अगली इनिंग में 46 रन पर आउट हुए। खास बात ये है कि दोनों बार वह वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का शिकार बने।

जेसन होल्डर और इमरान खान ने 15-15 बार ये कारनामा किया है, जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिची बेनॉयड (18) इस मामले में टॉप पर हैं।

होल्डर ने <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/imran-khan/'>इमरान खान</a> के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।
होल्डर ने इमरान खान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

टेस्ट में सबसे ज्यादा बार विपक्षी टीम के कप्तानों को आउट
18 रिची बेनॉयड
15 इमरान खान/ जेसन होल्डर
12 गैरी सोबर्स
11 डेनियल वेट्टोरी

जो रूट के स्थान पर कप्तानी कर रहे स्टोक्स

बेन स्टोक्स को नियमित कप्तान जो रूट के स्थान पर टीम की कमान सौंपी गई है। जो रूट के घर बेटी का जन्म हुआ है। रूट इस वक्त परिवार के साथ हैं। जो रूट का दूसरे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि टीम से जुड़ने से पहले उन्हें सात दिनों तक पृथक-वास में रहना होगा।

बेन स्टोक्स को नियमित कप्तान जो रूट के स्थान पर टीम की कमान सौंपी गई है।
बेन स्टोक्स को नियमित कप्तान जो रूट के स्थान पर टीम की कमान सौंपी गई है।

पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को बढ़त

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 204 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली इनिंग में 318 रन बनाकर 114 रन की लीड बना ली। वेस्टइंडीज की ओर से क्रेग ब्रैथवेट ने 65, जबकि शेन डाउरिच ने 61 रन की पारी खेली।

Open in app