ENG vs PAK: Ben Stokes out of Pakistan Test series for 'family reasons' | ENG vs PAK: इंग्लैंड को बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ शेष टेस्ट सीरीज से हटे बेन स्टोक्स
ENG vs PAK: इंग्लैंड को बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ शेष टेस्ट सीरीज से हटे बेन स्टोक्स

Highlightsपाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज।इंग्लैंड बना चुका श्रृंखला में 1-0 से लीड।पारिवारिक कारणों से शेष सीरीज में नहीं खेल सकेंगे बेन स्टोक्स।

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पारिवारिक कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बीच हुए मुकाबलों में नहीं खेल पायेंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को यह जानकारी दी। ईसीबी ने हालांकि उनके हटने का सही कारण नहीं बताया।

ईसीबी ने एक बयान में कहा, ‘‘स्टोक्स इस हफ्ते के अंत में न्यूजीलैंड जायेंगे। वह पाकिस्तान के खिलाफ 13 अगस्त गुरूवार और 21 अगस्त शुक्रवार से एजिस बाउल में शुरू होने वाले इंग्लैंड के दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पायेंगे।’’

बयान के मुताबिक, ‘‘इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड स्टोक्स के परिवार के साथ सभी मीडिया से अनुरोध करता है कि वे इस समय परिवार की निजता का सम्मान करें।’’

क्राइस्टचर्च में जन्में 29 वर्षीय स्टोक्स इंग्लैंड की टीम के अहम सदस्य हैं और उन्होंने हाल के वर्षों में कई शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलायी है जिसमें 2019 विश्व कप का फाइनल और एशेज हंड्रेड शामिल हैं।

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को दी मात

विकेटकीपर जोस बटलर (75) और हरफनमौला क्रिस वोक्स (नाबाद 84) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।  

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है।
इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है।

इंग्लैंड ने चौथी पारी में 82.1 ओवर में सात विकेट पर 277 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 13 अगस्त से शुरू होना है।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में तीसरे पायदान पर इंग्लैंड

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में इंग्लैंड ने तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। इंग्लैंड के नाम 266 अंक हो गये हैं जो दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से 30 अंक कम हैं। भारत 360 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि न्यूजीलैंड (180 अंक) चौथे और पाकिस्तान (140 अंक) पांचवें स्थान पर है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: ENG vs PAK: Ben Stokes out of Pakistan Test series for 'family reasons'
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे